व्यापमं घोटाला : खनन कारोबारी सुधीर शर्मा ने किया सरेंडर

Last Updated 25 Jul 2014 04:11:45 PM IST

मध्यप्रदेश के चर्चित व्यापमं घोटाला मामले में आरोपी खनन व्यवसायी सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को भोपाल की जिला अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया.


सुधीर शर्मा (फाइल फोटो)

व्यापमं घोटाले में आरोपी सुधील शर्मा अब तक फरार चल रहा था. आत्मसमर्पण करने के बाद सुधीर शर्मा को एसटीएफ को एक दिन की कस्टडी में सौंप दिया गया. शनिवार को सुधीर शर्मा को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस दौरान शर्मा को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया गया है.

शर्मा मामले के प्रमुख आरोपियों में से एक है और प्रदेश की पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रही थी.

मालूम हो कि इससे पहले व्यापमं फर्जीवाड़ा मामले में आरोपी खनन व्यवसायी को कोर्ट ने 28 जुलाई तक पेश होने की मोहलत दी थी. इस दौरान उनके हाजिर न होने की सूरत में उनकी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई का आदेश था.

कुर्जी जब्ती के संबंध में सुधीर शर्मा को पहले 21 जुलाई तक पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन शर्मा के पेश नहीं होने पर कोर्ट ने एक बार फिर सुधीर शर्मा को 28 जुलाई तक की मोहलत दे दी थी.

कोर्ट में पेश होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुधीर शर्मा ने कहा, "मैं निर्दोष हूं. मुझे न्याय प्रक्रिया में पूरा भरोसा है."

फरार होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह कहीं बाहर नहीं गया था बल्कि न्यायिक प्रक्रिया में राहत पाने के लिए वह कोशिश कर रहा था.

उल्लेखनीय है कि व्यापमं घोटाला मामले में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment