व्यापमं घोटाला: मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस का हंगामा, धरना-नारेबाजी के बाद कार्रवाई स्‍थगित

Last Updated 21 Jul 2014 03:16:31 PM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा में भाजपा की पुस्तक 'व्यापमं का सच' को लेकर कांग्रेस सदस्यों ने चर्चा की मांग को लेकर जोरदार हंगामा काटा.


मध्य प्रदेश विधानसभा (फाइल फोटो)

तीन मांगों को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल में जमकर हंगामा किया और गर्भगृह में जाकर धरना दे दिया. इस दौरान विधायक नारेबाजी करते रहे.

सदन में कांग्रेस की मांग थी कि परिवहन आरक्षक भर्ती मामले में जो जानकारी सरकार बाहर दे रही है, उसे सदन में पटल पर भी रखा जाए, वहीं भाजपा की ओर से प्रकाशित पुस्तक 'व्यापमं का सच' को लेकर सदन में चर्चा के लिए जो विशेषाधिकार भंग की नोटिस दी गई थी, उस पर भी कांग्रेसी चर्चा की मांग कर रहे थे.

इस दौरान कांग्रेस के विधायकों ने विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया के इंदौर में अल्पसंख्यकों को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर भी सरकार का रूख बयान के जरिये स्पष्ट करने की मांग की.

नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे सहित कांग्रेस के विधायकों ने अपनी बात न सुने जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी करते हुए गर्भगृह तक पहुंच गए, वहीं धरना भी शुरू कर दिया.

कांग्रेस के विधायकों के भारी शोरगुल करने के चलते स्पीकर ने सोमवार को विधानसभा की कार्रवाई अगले दिन तक के लिए स्थगित कर दी.
 

भाजपा का असली रंग सामने आया

उधर मध्यप्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) में करोड़ों रुपए के घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा कि सरकारी भर्ती और प्रवेश परीक्षाओं की इस धांधली के खुलासे के बाद सूबे में सत्तारूढ़ भाजपा का असली रंग सामने आ गया है.

आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी मर्लेना ने इंदौर में कहा, ‘व्यापमं घोटाले से स्पष्ट हो गया है कि खुद को पाक-साफ बताने वाली भारतीय जनता पार्टी का असली रंग क्या है. इस घोटाले की सीबीआई जांच होनी ही चाहिए.’

सुधीर शर्मा को 24 घंटे की और मोहलत

व्यापमं की विभिन्न परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े के आरोपी खनिज कारोबारी सुधीर शर्मा के पास कोर्ट में पेश होने के लिए सोमवार को अंतिम दिन था. एसटीएफ को उम्मीद थी कि अगर शर्मा सोमवार को भी हाजिर नहीं होते हैं तो कोर्ट उनकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी शुरू कर सकता है. हालांकि अब कोर्ट ने सुधीर शर्मा को एक दिन की और मोहलत दे दी है. 

सोमवार को सुधीर शर्मा के वकील प्रतुल्य शांडिल्य ने सीजेएम पंकज माहेश्वरी की कोर्ट में बताया कि सुधीर फरार नहीं हैं. वे एसटीएफ की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं. कोर्ट ने उनके तर्क सुनने के बाद 5 अगस्त तक कुर्की की कार्रवाई रोक दी.
 
कोर्ट ने अपना पहला निर्णय बदला और कुर्की संबंधी कार्रवाई रोकने के लिए सुधीर शर्मा को सिर्फ एक दिन की और मोहलत दे दी.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment