सहायक परियोजना अधिकारी निलंबित

Last Updated 04 Sep 2013 04:11:03 PM IST

मध्य प्रदेश के बालाघाट के आदिवासी बहुल बैहर तहसील के एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना के सहायक परियोजना अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.


सहायक परियोजना अधिकारी निलंबित (फाइल फोटो)

बालाघाट जिला कलेक्टर बी चन्द्रशेखर ने दयाल सिंह टेकाम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

बैहर के अनुविभागीय अधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि जिले के गरीब आदिवासी बैगा जाति के लोगों के लिये रोजगारोन्मुखी सामग्री वितरण का कार्य एक स्वयंसेवी संस्था महात्मा गांधी सेवा संस्थान को सौंपा गया था. लेकिन संस्था ने गांव-गांव जाकर सामग्री वितरण करने की बजाय कागजों पर ही सामग्री वितरण करना दर्शा दिया.

सिंह ने बताया कि जांच में हेराफेरी प्रमाणित पाये जाने पर टेकाम को उक्त संस्था के संचालक अशोक मरकाम के खिलाफ सात दिन में आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाये जाने के निर्देश दिये गये थे. लेकिन टेकाम ने आपराधिक प्रकरण तो दर्ज नहीं कराया बल्कि संस्था के माध्यम से गांव-गांव जाकर सामग्री का वितरण करवा दिया.

उन्होंने बताया कि उपरोक्त गड़बड़ी प्रकाश में आने के बाद टेकाम के निलंबन का प्रस्ताव जिला कलेक्टर को भेजा गया था और कलेक्टर ने प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी.

सिंह ने बताया कि जिला कलेक्टर ने इस मामले में सहभागी पाये जाने पर तत्कालीन सहायक परियोजना अधिकारी एसएस शिवनकर की पेंशन भी रोकने के आदेश दिये हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment