रांची जेल में बंद गैंगस्टर्स अमन श्रीवास्तव के गुर्गे 50 लाख कैश के साथ गिरफ्तार

Last Updated 21 Jul 2023 01:40:52 PM IST

जेल में बंद गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के दो गुर्गों को एंटी टेररिस्ट स्कवॉड रांची की टीम ने 50 लाख रुपए कैश के साथ गिरफ्तार किया है।


बता दें कि एक बड़े कारोबारी से रंगदारी की रकम वसूलने के बाद अमन श्रीवास्तव के दो गुर्गों अपने ठिकाने पर जा रहे थे, तब उन्हें दबोच लिया गया।

गिरफ्तार किए गए अपराधियों में एजाज और एक अन्य शामिल है। दूसरे अपराधी के नाम का सत्यापन अभी बाकी है। दोनों अपराधियों से एटीएस की टीम पूछताछ कर रही है।

बता दें कि झारखंड के छह जिलों में एक दशक से भी ज्यादा वक्त से रंगदारी और अवैध वसूली का नेटवर्क चला रहे गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव को झारखंड एटीएस ने बीते 16 मई को मुंबई से गिरफ्तार किया था। अमन श्रीवास्तव के खिलाफ रांची, रामगढ़, लोहरदगा, हजारीबाग और लातेहार जिले के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं।

अमन फिलहाल रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद है, लेकिन उसका नेटवर्क अब भी कारोबारियों-ठेकेदारों से लगातार वसूली कर रही है। इसी बीच एटीएस को यह सूचना मिली कि रांची के एक बड़े कारोबारी से अमन श्रीवास्तव गिरोह से जुड़े दो अपराधी एजाज और एम सिंह लगातार मिल रहे हैं।

कारोबारी से वसूली कर लौट रहे इन दोनों को रांची-पिठौरिया रोड पर एटीएस ने एक कृत्रिम ट्रैफिक जाम लगाकर पकड़ लिया।

पिछले चार दिनों के अंदर एटीएस और झारखंड पुलिस ने झारखंड के बड़े गैंगस्टर्स के खिलाफ अभियान चलाकर अब तक सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जेल में रहकर जुर्म की सल्तनत चलाने वाले गैंगस्टर्स के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बीते दिनों डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी और राज्य के वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसके बाद से पुलिस की कार्रवाई में तेजी आई है।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment