रघुवर दास: झारखंड में कपड़ा उद्योग के लिए असीम संभावनाएं

Last Updated 14 Sep 2016 10:09:11 AM IST

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में कपड़ा के क्षेत्र में उद्योग की असीम संभावनाएं हैं.


(फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने मंगलवार यहां ओरिएंट क्राफ्ट कंपनी के प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरा कहा कि राज्य में श्रम शक्ति उपलब्ध है और कपड़ा क्षेत्र बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा कर सकता है.
    
उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को प्रशिक्षित कर इससे जोड़ा जाय तो इसके लिये इस क्षेत्र में निवेश करने वाली कंपनियों को सरकार पूर्ण सहयोग करेगी.
    
बैठक में यह तय किया गया कि ओरिएंट क्राफ्ट रांची में वस्त्र निर्माण के लिये अपनी एक इकाई लगायेगी तथा मार्च माह से इकाई के निर्माण का कार्य प्रारंभ करने का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही राज्य में टेक्सटाइल पार्क के निर्माण में भी कंपनी सहयोग करेगी.


    
दास ने कहा कि कंपनी ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ेगी तथा पलायन प्रभावित जिलों पर पहले फोकस किया जायेगा. इससे रोजगार के लिए लोगों को दूसरे राज्यों में नहीं जाना होगा.
    
गुमला, दुमका, खूंटी, सिमडेगा में पहले चरण में इसकी शुरुआत की जायेगी. विदित हो कि कंपनी अभी लोहरदगा में प्रशिक्षण केंद्र चला रही है. यहां तीन-तीन माह के कोर्स कराये जा रहे हैं.
    
बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, विकास आयुक्त अमित खरे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, भवन निर्माण सचिव के के सोन, सचिव सुनील कुमार बर्णवाल, कंपनी के सी.एम.डी. सुधीर धींगरा, वंदना समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment