झारखंड बीजेपी अध्यक्ष ताला मरांडी के पुत्र के खिलाफ दर्ज होगा यौन शोषण का केस

Last Updated 01 Jul 2016 11:21:59 AM IST

झारखंड बीजेपी अध्यक्ष ताला मरांडी के पुत्र मुन्ना मरांडी के खिलाफ कोर्ट ने एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.


(फाइल फोटो)

बोआरीजोर थाना क्षेत्र की  रहने वाली एक युवती ने ताला मरांडी के पुत्र मुन्ना मरांडी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. युवती ने गोड्डा कोर्ट में आवेदन देकर कहा है कि मुन्ना मरांडी ने शादी का वादा कर दो साल तक यौन शोषण किया.

मुन्ना मरांडी ने नाबालिग लड़की से किया विवाह

लड़की बुधवार को राज्य महिला आयोग भी पहुंची थी. पीड़िता ने राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ महुआ माजी को दो पन्ने का शिकायत पत्र सौंपा है. इसमें मुन्ना पर कई आरोप लगाये गये हैं. पीड़िता ने भी आयोग को बताया कि है कि मुन्ना मरांडी ने एक नाबालिग लड़की से विवाह कर लिया है.

महिला आयोग की अध्यक्ष ने पूरे मामले को कार्रवाई के लिए डीजीपी के पास भेज दिया है. हालांकि ताला मरांडी और उनके पुत्र इसे राजनीतिक साजिश बताते हैं. मुन्ना मरांडी पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद पूर्व में जिस लड़की से उनकी शादी तय की गयी थी, उसने विवाह से इनकार कर दिया.

बताया जाता है कि इसके बाद आनन-फानन में परिजनों ने रितू बास्की से शादी करा दी हालांकि विधायक ताला मरांडी की बहू रितू बास्की के नाबालिग होने का मामला मीडिया में छाया हुआ है.
 
मामले को बेवजह उलझाया जा रहा है. मेरा प्रदेश अध्यक्ष बनना कुछ लोगों को हजम नहीं हो रहा है. झामुमो मुद्दाविहीन हो गया है. मैं झामुमो में रहा हूं. इसके ड्रामा को बखूबी जानता हूं. मुझे पार्टी में बदनाम करने की साजिश है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी की शादी नाबालिग से हुई है. इसका खुलासा बुधवार को उम्र संबंधी दस्तावेज की जांच से हुआ. मुन्ना की दुल्हन रितु बास्की महज 11 वर्ष की है.

एसडीएन एकेडमी महागामा में जांच करने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई जानकारी में रितु की जन्म तिथि 25.7.2005 बताई गई है. वहीं 27.6.2016 को रितु की शादी मुन्ना मरांडी से हुई.

चर्चा है कि प्रशासनिक रिपोर्ट के बाद सीएम रघुवर दास ने भी प्रीतिभोज से किनारा कर लिया है. 29 जून को आयोजित प्रीतिभोज में मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment