जनता के समर्थन से ही अपराधमुक्त झारखण्ड : दास

Last Updated 05 Nov 2015 12:10:45 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अपराधमुक्त झारखण्ड तभी बनेगा जब जनता का समर्थन मिलेगा.


'जनता के समर्थन से ही अपराधमुक्त झारखण्ड'

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कहा कि जनता से हमारा व्यवहार शासक के रूप में न हो बल्कि सेवक के रूप में हो और अपराधमुक्त झारखण्ड तभी बनेगा जब जनता का समर्थन मिलेगा. 
    
श्री दास ने यहां स्थानीय जैप-1, मैदान, डोरंडा में झारखण्ड राज्य पुलिस डयूटी मीट 2015 के समापन समारोह में कहा कि जनता पुलिस के पास पहुंचे तो पुलिस की प्रतिक्रया सहानुभुतिपूर्ण होनी चाहिए.

दस महीने के शासन में पुलिस ने उग्रवाद को नियंत्रित करने के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. पुलिस के प्रयास से कतिपए उग्रवादियों द्वारा आत्मसमर्पण भी किया गया है. उन्होंने मुठभेड़ में हुए शहीद एवं उनके परिवार को उन्होंने नमन किया एवं कहा कि देश हित एवं राज्य हित में जिन्होंने अपना प्राण न्योछावर किये है, उनके परिवार को सरकार हर सम्भव मदद करेगी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शक्ति एप लाँच किया तथा एटीएस का लोगो एवं आईटीएस का भी उदघाटन किया. शक्ति एप ऐंड्राईड आधारित एक मोबाईल अप्लीकेशन है, इसके माध्यम से महिलाएं मुसीबत की स्थिति में सीधे पुलिस कन्ट्रोल एवं अपने रिश्तेदारों को सूचना दे सकती है. यह अप्लीकेशन प्रथम चरण में जमशेदपुर के 07 थाना क्षेत्रों में लाँच किया गया है.
     
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर  विभिन्न सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment