जमशेदपुर में कर्फ्यू फिर से लागू

Last Updated 23 Jul 2015 01:41:24 AM IST

मानगो के कुछ क्षेत्रों में बरकरार तनाव को देखते हुए चार घंटे की ढील के बाद जमशेदपुर शहर में बुधवार को फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया.


मानगो में एक छेड़खानी की घटना के बाद दो समुदायों के सदस्यों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद जमशेदपुर में कर्फ्यू लगा दिया.

जिले के अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी सिंहभूम प्रशासन ने मानगो, आजादनगर, ओलिडीह और एमजीएम पुलिस थाना क्षेत्रों को छोड़कर अन्य सभी थाना क्षेत्रों में दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गयी थी.

जिला प्रशासन द्वारा की गयी त्वरित कार्रवाई के कारण बुधवार दोपहर मानगो के मुंशी मोहल्ला और धात्कीडीह में अप्रिय घटनाएं होने से बचीं.

असामाजिक तत्वों ने मुंशी मोहल्ला के पास कथित रूप से देशी बम फेंके लेकिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनूप टी. मैथ्यू ने तुरंत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण में कर ली.

जिला जनसंपर्क अधिकारी अविनाश ने, उपायुक्त डॉक्टर अमिताभ कौशल के हवाले से बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए शहरी क्षेत्र के सभी स्कूलों को कल बंद रखने की घोषणा की है.

अविनाश ने बताया कि झारखंड शैक्षणिक परिषद् ने अगला आदेश आने तक दसवीं और इंटर के लिए होने वाली पूरक परीक्षाओं को जमशेदपुर में स्थगित कर दिया है.

जेएसी की ओर से आज जारी अधिसूचना के अनुसार, हालांकि जो परीक्षार्थी सुबह की सत्र में परीक्षा दे चुके हैं, उन्हें इस विषय की दोबारा परीक्षा नहीं देनी होगी.

कर्फ्यू में ढील के बावजूद उन चार घंटों में दुकानें, व्यवसाय और पेट्रोल पंप बंद रहे तथा सड़कों पर वाहन भी इक्का-दुक्का ही दिखे.

कर्फ्यू लगाए जाने के एक दिन बाद सीआरपीएफ ने शहर में सुबह में फ्लैग मार्च किया ताकि लोगों में कुछ साहस जगायी जा सके.

डालभूम के उपसंभागीय अधिकारी आलोक कुमार ने कहा कि मंगलवार की रात से कोई नयी घटना नहीं हुई है और स्थिति नियंत्रण में है.

मानगो में सोमवार को हुई एक छेड़खानी की घटना के बाद दो समुदायों के सदस्यों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद जमशेदपुर और आसपास के क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था.

उपायुक्त अमिताभ कौशल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनूप टी. मैथ्यू ने कहा कि छह प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं और झड़प के सिलसिले में 103 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

कौशल ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच कोल्हन मंडलायुक्त अरूण तथा उपमहानिरीक्षक आरके धान करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment