मूरी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, कई घायल

Last Updated 25 May 2015 03:43:06 PM IST

कौशांबी के सिराथू रेलवे स्टेशन के नजदीक मूरी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. हादसे में एक मौत हो गई है और कई यात्री घायल हो गए हैं.


मूरी एक्सप्रेस

इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला की मौत की खबर आ रही है. घायलों की संख्‍या बढ़ने के आसार हैं. मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने मरने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.

शुरूआती जानकारी के अनुसार जब ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतरी तो अन्य बोगियां एक के बाद एक उसके ऊपर चढ़ती गयी. इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. ट्रेन के जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं, उनमें शामिल है.

ए1,ए2,बी-2, एस5,एस6 और एस7 है. इलाहाबाद रेल मंडल की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर है-0532-1072. रांची, हटिया और मूरी में कंट्रोल रूम की स्थापना कर दी गयी है, जहां से लोग अपने परिजनो के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

मृतक के परिजनों को 2-2 लाख के मुआवजे की घोषणा की गई है. सीपीआरओ ने आठ बोगियों के पटरी से उतरने की पुष्टि की है. एसी की तीन बोगिया हादसे की शिकार हुई है जबकि स्लिपर की 4-5 बोगिया पटरी से उतरी हैं.
 
खास बात यह है कि इस ट्रेन में अधिकतर यात्री झारखंड के होते हैं. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल की ओर चल पड़े हैं.

मालूम हो कि यह ट्रेन झारखंड की जनता के लिए काफी अहम है, क्योंकि वे दिल्ली और जम्मू-तवी जाने के लिए इस ट्रेन पर काफी हद तक निर्भर रहते हैं.

रांची डीआरएम ऑफिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जल्दी ही यहां से हेल्पलाइन नंबर जारी किये जायेंगे, ताकि यहां के लोग अपने परिजनों का हाल जान सकें.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment