चाईबासा जेल ब्रेक में 14 सुरक्षाकर्मी निलंबित

Last Updated 10 Dec 2014 05:27:42 PM IST

चाईबासा जेल कैदियों के भागने की घटना के बाद एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक, दो हवलदार, एक जमादार सहित 18 सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.


चाईबासा जेल (फाइल)

झारखंड में जेल ब्रेक की अब तक की सबसे बड़ी घटना में के बाद चौदह सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिया गया है. निलंबित होने वालों में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक, दो हवलदार, एक जमादार और चौदह जवान हैं.

मंगलवार की शाम चाईबासा मंडल कारा से कैदियों के फरार होने की घटना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए अठारह सुरक्षाकर्मियों को निलंबित किया गया.

जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने इन सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही को चिह्नित करते हुए निलंबित करने का आदेश भी जारी कर दिया है.

मालूम हो कि इन्हीं निलंबित हुए सुरक्षाकर्मियों की तैनाती मंडलकारा से कैदियों को न्यायालय लाने और फिर उन्हें वापस ले जाने के लिए की गयी थी.

आठ नक्सलियों समेत 15 कैदी फरार हो गए. कैदियों पर काबू पाने के लिए की गई पुलिस फायरिंग में दो नक्सली ढेर हो गए थे, जबकि तीन अन्य घायल हो गए.

करीब 55 कैदियों को व्यवहार न्यायालय में पेशी के बाद वापस पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा जेल लाया गया था. वाहन से उतारते समय शाम करीब चार बजे वारदात हुई. मामले में चाईबासा एसपी ने 18 जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment