माओवादी हिंसा का रास्ता छोड़ें तो बातचीत के लिए हम तैयार हैं : राजनाथ सिंह

Last Updated 24 Sep 2014 06:01:00 AM IST

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने माओवादियों से हिंसा का रास्ता छोड़ने की अपील की और कहा कि यदि वह हिंसा का रास्ता छोड़ते हैं तो केन्द्र सरकार उनसे बातचीत के लिए तैयार है.


झारखंड में मोटरसाइकल पर बैठकर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के कैंपों तक जाते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह.

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि झारखंड सरकार नक्सलवाद की समस्या से निपटने के लिए प्रशंसनीय प्रयास कर रही है लेकिन अभी इस समस्या से निपटने के लिए बहुत कुछ किया जाना शेष है जिसमें उसकी केन्द्र सरकार हर संभव मदद करेगा.

सिंह ने एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री और झारखंड के उच्चाधिकारियों के साथ पूरी स्थिति की समीक्षा के बाद पत्रकारों से दो टूक कहा कि झारखंड सरकार अपनी ओर से इस समस्या से निपटने के लिए अच्छा काम कर रही है लेकिन अभी भी इसे जड़ से समाप्त करने के लिए बहुत कुछ किया जाना शेष है.

उन्होंने हर संभव मदद के संबन्ध में कोई खुलासा करने से इनकार करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार राज्य के सुरक्षा बलों के आधुनिकीकरण और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के विकास में राज्य की मदद करेगी.

उन्होंने कहा कि मंगलवारको उन्होंने यहां की पूरी स्थिति का जायजा लिया है और स्वयं मोटरसाइकिल से सारंडा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के कैंप तक पहुंचे और वहां केन्द्रीय बलों के रहने की स्थिति को देखा.

बाद में राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार केन्द्र सरकार से मुख्यमंत्री ने बैठक में सभी 24 जिलों के लिए विशेष सहायता पैकेज की मांग की क्योंकि केन्द्र राज्य के सिर्फ नक्सल प्रभावित जिलों को ही आईएपी के तहत विशेष मदद दे रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment