राजनाथ सिंह ने नक्सलियों के गढ़ में चलाई बाइक

Last Updated 23 Sep 2014 04:16:45 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह नक्सल प्रभावित सारंडा के घने जंगलों में खुद बाइक चलाकर सीआरपीएफ कैंप पहुंचे और लोगों को हैरत में डाल दिया.


केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल)

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को रांची आने के बाद हेलिकॉप्टर से सारंडा पहुंचे और यहां के घोर-नक्सल प्रभावित सारंडा में खुद बाइक चलाया और इलाके का दौरा किया.

बताया जा रहा है कि राजनाथ को सारंडा के थलकोबाद स्थित सीआरपीएफ कैंप जाना था लेकिन उन्होंने वाहन की जगह बाइक पर जाने की इच्छा जताई और खुद ड्राइविंग सीट पर बैठ गए. उनके साथ राज्य के डीजीपी राजीव कुमार समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी थे.



हालांकि प्रशासन ने राजनाथ की सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हुए थे. गौरतलब है कि सारंडा को एशिया के सबसे घने जंगलों में से एक कहा जाता है.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि नक्सल विरोधी अभियान में शामिल जवानों को बुलेट प्रुफ हेलमेट भी दिया जाएगा.

राजनाथ सिंह ने जवानों का हाल-चाल पूछा और उनका हौसला बढ़ाया. उन्होंने जवानों को स्वतंत्रा सेनानी चंद्रशेखर आजाद के जीवन के किस्से सुनाए. मंत्री ने जवानों से कहा कि आजादी के बाद भारत आज एक बार फिर विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है जिसका पूरी ताकत से मुक़ाबला करना है.
 
गृहमंत्री बीएसएफ के विमान से रांची पहुंचे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने उनकी अगवानी की. एयरपोर्ट पर झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवीद्र राय, पूर्व सीएम अजुर्न मुंडा, धनबाद के सांसद पीएन सिंह समेत अन्य नेता पहले से ही मौजूद थे.

हेलीकाप्टर से सारंडा पहुंचे राजनाथ

राजनाथ विशेष विमान से दोपहर लगभग बारह बजे यहां बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां से वह हेलीकाप्टर से तुरत सारंडा के जंगलों के लिए रवाना हो गये.     

सिंह सारंडा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों और जवानों से मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीणों से भी मिले.
    
सिंह मंगलवार की शाम रांची वापस आयेंगे जहां राजभवन में वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ झारखंड की सुरक्षा स्थिति की उच्चस्तरीय समीक्षा करेंगे.
    
इससे पहले सिंह को यहां सुबह नौ बजे ही पहुंचना था और उच्च स्तरीय बैठक के लिए दिन में दो बजे तक ही राजभवन रांची पहुंच जाना था.
    
सिंह आज दिल्ली लौटने से पूर्व रांची के हरमू स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय भी जायेंगे. सिंह की गृहमंत्री बनने के बाद झारखंड की पहली यात्रा है.







 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment