झारखंड में नक्सली मुठभेड़ में एक जवान शहीद, डिप्टी कमांडेंट घायल

Last Updated 17 Sep 2014 04:52:31 PM IST

झारखंड के चिकलम गांव में माओवादियों के साथ हुए भीषण मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक डिप्टी कमांडेंट घायल हो गया.


नक्सली मुठभेड़ (फाइल)

झारखंड में नक्सल प्रभावित घाटशिला सबडिवीजन के चिकलम गांव में बुधवार को माओवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में विशेष कोबरा इकाई का एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया जबकि एक डिप्टी कमांडेंट घायल हो गया.
     
उपमहानिरीक्षक (कोल्हन रेंज, झारखंड) मोहम्मद नेहाल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मंगलवार की रात डेल्मा के घने जंगलों से माओवादियों का एक दस्ता गांव में घुस आया है.
     

उपमहानिरीक्षक (कोल्हन रेंज) और झारग्राम के सब डिवीजनल पुलिस अधिकारी विवेक वर्मा के अनुसार झारखंड से सीआरपीएफ और जिला सशस्त्र बल ने पश्चिम बंगाल के झारग्राम से कोबरा इकाई, सीआरपीएफ 69 बटालियन, सीआईएसएफ और पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर बुधवार तड़के संयुक्त अभियान शुरू किया और गांव को घेर लिया.   
     
वर्मा के मुताबिक सुबह पांच बजे मुठभेड़ शुरू हुई जो आठ बजे तक चली. बाद में भी दोनों पक्षों के बीच रूक-रूक कर गोलियां चलती रहीं. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है लेकिन उन्होंने अभी तक माओवादियों खदेड़ने का अभियान नहीं शुरू किया है. माओवादी गांव में छिपे हैं.
     
पूर्वी सिंहभूम के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमूल वी होमकर ने बताया कि उप कमांडेंट (कोबरा बटालियन) आलोक कुमार मुठभेड़ में घायल हो गए. उन्हें रांची के एक अस्पताल में ले जाया गया है. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि माओवादियों की ओर कोई हताहत हुआ है या नहीं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment