सीमा सुरक्षा बल देश की शान: हेमंत सोरेन

Last Updated 16 Jul 2014 05:35:03 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पासिंग आउट परेड समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल देश की शान है.


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हजारीबाग के मेरू स्थित सीमा सुरक्षा बल प्रशिक्षण केन्द्र के लक्ष्मी बाई परेड ग्राउंड में आयोजित पासिंग आउट परेड समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल देश की शान है.
   
सोरेने ने मंगलवार को कहा कि मुझे इस समारोह में आकर काफी हर्ष हो रहा है. देश के इस बल ने सीमा की सुरक्षा के अतिरिक्त प्राकृतिक आपदों में आतकवाद एवं उग्रवादी घटनों पर नियंत्रण में उल्लेखनीय कार्य कर समस्त देश के जनमानस में अपनी विशिष्ठ एवं गौरवशाली पहचान बनाई है.

उन्होंने कहा कि इन प्रशिक्षण केन्द्र ने आप लोगों को एक अनुशासन में ढाला है जो आप को नई ऊचाई तक पहुंचाने का काम करेगी. आप अपने कत्तरव्य से अपने संगठन को आगे बढाने में हर तरह का सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि यह संस्था 967 में स्थापित हुई थी.

अपने 47 वर्षों के कार्यकाल में संस्थान ने कई प्रशिक्षणों को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है. मुझे खुशी है कि इस संस्थान को वर्ष 2002 में सेन्टरऑफ एक्सेलेंसे से भी नवाजा गया है.   

 

मुख्यमंत्री ने उपनिरीक्षकों से कहा कि मेरी यही कामना है कि आप कामयावी के साथ एक नयी बुलदियों को छुयें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संस्थान को हर तरह का सहयोग देने के लिए तैयार है. अपने अभिभाषण में जय जवान जय किसान एवं जय हिन्द का नारा भी लगवाया.

इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक देवन्द्र कुमार पाठक ने उप निरीक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोग औपचारिकतौर पर आज से बीएसएपं के सदस्य बन गये ये गर्व की बात है कि इस देश के उत्कृष्ट दल में आप शामिल हो रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment