बोकारो रेप: सदन में की गई कार्रवाई की मांग, सरकार ने किया वायदा

Last Updated 11 Jul 2014 03:35:55 PM IST

संसद में बोकारो रेप केस का मुद्दा छाया रहा, सांसदों ने आरोपियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की है. वहीं महिला आयोग ने भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है.


संसद

शुक्रवार को संसद के शून्यकाल में बोकारो बलात्कार का मामला उठाया गया. भाजपा सांसद प्रभात झा ने इस मुद्दे को उठाया. झारखंड के बोकारो जिले में पंचायत के तालिबानी फरमान पर एक बच्ची को दर्जनों लोगों के सामने हवस का शिकार बनाया गया था.

संसद में प्रभात झा द्वारा इस मुद्दे को उठाये जाने के बाद राजनीति गरमा गयी है. महिला संगठन इस मामले अविलंब कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. गौरतलब है कि इस मामले में अबतक तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है. राजनीतिक पार्टियों ने भी मामले की निंदा की है.

पूरी कहानी पढ़ें...


झारखंड के बोकारो जिले में पंचायत के तालिबानी फरमान पर एक बच्ची को दर्जनों लोगों के सामने हवस का शिकार बनाया गया. यह कुकर्म गोमिया थाना क्षेत्र स्थितस्वांग के एक गांव में पासी समाज की जातीय पंचायत के फैसले पर किया गया.

खास बात यह है कि बलात्कार के बदले बलात्कार परंपरा के नाम पर इस दुष्कर्म को अंजाम दिया गया. शर्मनाक बात तो यह है कि इस बर्बर घटना को दर्जनों लोगों के सामने अंजाम दिया गया. पीड़ित की मां समाज के लोगों से बेटी को बख्श देने की फरियाद करती रही, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी.

करीब एक घंटे तक अमानवीय पीड़ा सहने के बाद खून से लथपथ बच्ची अपनी मां से लिपट कर फूट-फूट कर रोती रही पर किसी ने उस पर दया नहीं की.

हालांकि इस घिनौनी वारदात की सूचना मिलने पर गोमिया पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता के बयान पर बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार कर तेनुघाट जेल भेज दिया.

आरोपी की पत्नी ने पीड़ित के नाबालिग भाई पर घर में घुसकर आपत्तिजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने आरोपी किशोर को भी गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के मुताबिक स्वांग उत्तरी पंचायत में रविवार रात नशे में धुत एक किशोर अपने घर की बजाय पड़ोसी के घर में घुस कर सो गया. आधी रात को पड़ोसी की नींद खुली तो उसने युवक को मारपीट कर भगा दिया.

सोमवार को इस मामले पर समाज की पंचायत हुई. पड़ोसी ने किशोर पर आपत्तिजनक स्थिति में अपनी पत्नी के निकट सोने का आरोप लगाया. जिसके बाद पंचायत ने यह शर्मनाक फरमान सुनाया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment