यह कैसी परंपरा, रेप के बदले रेप में मासूम की लुट गई इज्जत

Last Updated 09 Jul 2014 12:57:01 PM IST

पंचायत के फरमान पर एक मासूम की इज्जत लूट ली गई. खून से लथपथ बच्ची अपनी मां से लिपट कर फूट-फूट कर रोती रही पर किसी को दया नहीं आयी.




पीड़ित (फाइल)

झारखंड के बोकारो जिले में पंचायत के तालिबानी फरमान पर एक बच्ची को दर्जनों लोगों के सामने हवस का शिकार बनाया गया. यह कुकर्म गोमिया थाना क्षेत्र स्थितस्वांग के एक गांव में पासी समाज की जातीय पंचायत के फैसले पर किया गया.

खास बात यह है कि बलात्कार के बदले बलात्कार परंपरा के नाम पर इस दुष्कर्म को अंजाम दिया गया. शर्मनाक बात तो यह है कि इस बर्बर घटना को दर्जनों लोगों के सामने अंजाम दिया गया. पीड़ित की मां समाज के लोगों से बेटी को बख्श देने की फरियाद करती रही, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी.



करीब एक घंटे तक अमानवीय पीड़ा सहने के बाद खून से लथपथ बच्ची अपनी मां से लिपट कर फूट-फूट कर रोती रही पर किसी ने उस पर दया नहीं की.

हालांकि इस घिनौनी वारदात की सूचना मिलने पर गोमिया पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता के बयान पर बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार कर तेनुघाट जेल भेज दिया.

आरोपी की पत्नी ने पीड़ित के नाबालिग भाई पर घर में घुसकर आपत्तिजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने आरोपी किशोर को भी गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के मुताबिक स्वांग उत्तरी पंचायत में रविवार रात नशे में धुत एक किशोर अपने घर की बजाय पड़ोसी के घर में घुस कर सो गया. आधी रात को पड़ोसी की नींद खुली तो उसने युवक को मारपीट कर भगा दिया.

सोमवार को इस मामले पर समाज की पंचायत हुई. पड़ोसी ने किशोर पर आपत्तिजनक स्थिति में अपनी पत्नी के निकट सोने का आरोप लगाया. जिसके बाद पंचायत ने यह शर्मनाक फरमान सुनाया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment