चारा घोटाला: सीबीआई अदालत ने खारिज की लालू की याचिका

Last Updated 01 Jul 2014 05:59:30 PM IST

सीबीआई की एक अदालत ने चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की चारा घोटाले से ही जुड़े तीन अन्य मामले खत्म करने की याचिका खारिज कर दी.




चारा घोटाला: CBI कोर्ट में लालू की याचिका खारिज (फाइल फोटो)

मंगलवार को सीबीआई की अदालत के विशष न्यायाधीश ए के राय ने मामले में अपना फैसला सुनाया और लालू यादव, जदयू के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा और आर के राणा की एक जैसी याचिकाओं को खारिज कर दिया.
    
लालू यादव और अन्य आरोपियों को चाईबासा कोषागार से करोड़ों रूपये की अवैध निकासी करने के चारा घोटाले के एक मामले में सीबीआई की दूसरी विशेष अदालत ने पिछले वर्ष दिसंबर में सजा सुनायी थी. वह इस समय जमानत पर हैं.
    
अपनी उपयरुक्त याचिका में लालू प्रसाद और अन्य याचिकाकर्ताओं ने दलील दी थी कि चाईबासा कोषागार से अवैध धन निकासी के चारा घोटाले से जुड़े मामले में चूंकि सीबीआई अदालत ने उन्हें पहले ही सजा सुना रखी है इसलिए समान प्रकृति के चारा घोटाले के देवघर कोषागार, रांची कोषागार और अन्य स्थानों से अवैध ढंग से धन निकालने के तीनों अन्य मामलों में उनके खिलाफ मुकदमा नहीं चलाया जाए.
    
सीबीआई ने यह कहकर याचिका का विरोध किया कि कोषागार से करोड़ों रूपए निकाले गए हैं और इस संबंध में लंबित मामले एक दूसरे से अलग हैं.
    
अदालत ने अब देवघर कोषागार से अवैध ढंग से 85 लाख रूपये निकालने के चारा घोटाले के 64 ए-96 मामले में सीआरपीसी 313 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए लालू यादव को 14 जुलाई को अदालत के सामने पेश होने के निर्देश दिए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment