छत्तीसगढ़ में तेज गर्मी, स्कूलों के समय में परिवर्तन

Last Updated 18 Apr 2017 02:41:52 PM IST

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में तेज गर्मी को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन कर दिया है.


(फाईल फोटो)

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को रायपुर में बताया कि राज्य सरकार ने गर्मी के मौसम में तापमान में लगातार हो रही वृद्घि को ध्यान में रखते हुए स्कूल लगाने का समय नये सिरे से निर्धारित किया है.
     
अधिकारियों ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. विभागीय आदेश के अनुसार एक पाली में संचालित सभी प्राथमिक और अपर प्राथमिक स्कूलों का समय सुबह सात बजे से 9.30 बजे तक निर्धारित किया गया है. इन स्कूलों में बच्चों को मध्यान्ह भोजन नियमानुसार प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह नौ बजे दिया जाएगा.
     
उन्होंने बताया कि दो पालियों में संचालित होने वाले स्कूलों में कनिष्ठ स्तर (प्राथमिक और अपर प्राथमिक) के स्कूलों का समय सुबह सात बजे से 9.30 बजे तक रहेगा. इन स्कूलों में उच्च कक्षाओं का समय सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक निर्धारित किया गया है. यह आदेश इस महीने की 19 तारीख से 30 तारीख तक प्रभावशील रहेगा.
      
अधिकारियों ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों, जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और आदिम जाति विकास विभाग के सहायक आयुक्तों को यह आदेश जारी किया है.


      
इधर मौसम केंद्र रायपुर के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री, बिलासपुर में 41.9 डिग्री, अंबिकापुर में 38.6 डिग्री और जगदलपुर में 41.6 डिग्री सेल्सियस मापा गया है. आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment