छत्तीसगढ़ में नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस और वाम दलों का प्रदर्शन

Last Updated 29 Nov 2016 01:56:48 PM IST

केंद्र सरकार द्वारा पांच सौ और एक हजार रूपए के नोटों को चलन से बाहर किए जाने के बाद जनता को हो रही परेशानी के विरोध में राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस, वामपंथी पार्टियों समेत अन्य दलों ने छत्तीसगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया.


(फाइल फोटो)

केंद्र सरकार के पांच सौ और एक हजार रूपए के नोटों को चलन से बाहर किए जाने के फैसले से जनता को हो रही परेशानी के विरोध में कांग्रेस, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और आम आदमी पार्टी ने आज अपना विरोध प्रदर्शन किया.
    
मोदी सरकार के फैसले का विरोध कर रहे राजनीतिक दलों ने शहर के जयस्तंभ चौक में रैली निकाली और नारेबाजी की. दलों ने कहा कि इस फैसले से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सरकार ने बगैर किसी तैयारी के यह फैसला किया जिससे गरीब, किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी सभी परेशान हैं.
    
वहीं, राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में जिला मुख्यालयों में जन आक्रोश रैली निकाली. राजधानी रायपुर स्थित कांग्रेस भवन से कांग्रेस के सभी मोर्चा संगठनों के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने केन्द्र सरकार के निर्णय के खिलाफ नारेबाजी करते हुये रैली निकाली.
    
जयस्तंभ चौक में सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बिना किसी तैयारी के नोटबंदी का ऐलान कर पूरे देशवासियों को मुसीबत में ला खड़ा कर दिया है.

मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा हो गई है. महिलाएं सर्वाधिक परेशान है. 20 दिनों से व्यापार ठप पड़ा हुआ है. पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है.
    
बघेल ने कहा कि इस फैसले से न कालाधन वापस आते दिख रहा है और न ही भ्रष्टाचार पर कोई लगाम लगाने में सफल हो पाए हैं. केंद्र सरकार ने अपनी असफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिये आनन-फानन में नोटबंदी का निर्णय लेकर पूरे देश के सामने आर्थिक संकट के हालात पैदा कर दिए हैं.
    
राज्य के सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर में विधानसभा में विपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में तथा कोरबा जिला मुख्यालय में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चरणदास महंत के नेतृत्व में जन आक्रोश रैली निकाली गई. 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment