छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, एक पुलिस जवान घायल

Last Updated 27 Oct 2016 01:55:23 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है. वहीं एक अन्य घटना में एक पुलिस जवान घायल हुआ है.




(फाइल फोटो)

नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार बताया कि जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कीलम बेचा गांव के जंगल में पुलिस ने एक महिला नक्सली रूकमी को मार गिराया है. रूकमी बोधघाट एलओएस की सदस्य थी तथा उसके सर पर एक लाख रूपए का ईनाम घोषित था.
    
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को छोटेडोंगर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी. सूचना के बाद एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त पुलिस दल को नारायणपुर और कोंडागांव जिले से रवाना किया गया था.
    
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल जब छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कीलम बेचा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक महिला नक्सली का शव और 12 बोर बंदूक बरामद किया गया.


    
उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सली गोलीबारी में पुलिस जवान घायल हो गया है.
    
नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार जब एक अन्य पुलिस दल बेचा गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में सहायक आरक्षक सियाराम यादव घायल हो गया.
    
उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां खून के निशान पाए गए. पुलिस अधिकारियों ने इस घटना में दो से तीन नक्सलियों के मारे जाने की संभावना जताई है.
    
अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना कर दिया गया था तथा घायल जवान को रायपुर लाया गया है. 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment