सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

Last Updated 21 Aug 2016 02:24:17 PM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एर्राबोर पुलिस थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया जबकि इसी इलाके में माओवादियों द्वारा किए गए प्रेशर बम विस्फोट में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया.


मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर
 
 
सुकमा के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया ‘‘प्रेशर बम विस्फोट सुबह करीब आठ बजे हुआ और विस्फोट स्थल से करीब 2 किमी दूर जंगल में सुरक्षा बलों के संयुक्त दल तथा नक्सलियों के एक समूह के बीच मुठभेड़ हुई.’’
  
सीआरपीएफ की 212 बटालियन के वरिष्ठ सिपाही दिलीप कुमार बोरो की अगुवाई में सुरक्षा बलों का एक दल एर्राबोर गांव के साप्ताहिक बाजार में सुरक्षा ड्यूटी के लिए जा रहा था. तभी विस्फोट किया गया और बोरो घायल हो गए. उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जाती है. 
  
विस्फोट के बाद सीआरपीएफ, विशेष कार्य बल और जिला पुलिस सहित सुरक्षा बलों की एक अलग टीम ने जंगल में नक्सलियों की खोज के लिए तलाशी अभियान चलाया जो अभी जारी है. 
 
विस्फोट के दौरान वहां मौजूद माओवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई और उनकी जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया. अन्य नक्सली मौके से भाग निकले.
  
 तलाशी के दौरान एक नक्सली का शव, एक स्वदेशी बंदूक वहां मिली. 
 
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment