सुकमा के अंदरूनी इलाकों में तैनात 21 जवान मलेरिया की चपेट में

Last Updated 19 Jul 2016 02:56:43 PM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सल मोर्चे पर तैनात केन्द्रीय सुरक्षा बल के 21 जवानों को मलेरिया की आशंका के चलते जगदलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया.


(फाइल फोटो)

सुकमा के अंदरूनी इलाकों में तैनात इन जवानों का पिछले दो दिनों से वहीं इलाज चल रहा था. जवानों की तबियत बिगड़ने के बाद इन्हें एक साथ रविवार देर शाम मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए ले जाया गया. अस्पताल प्रबंधन ने सभी जवानों को एक साथ भर्ती किया है.

सूत्रों के मुताबिक दक्षिण बस्तर में नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों के लिए मलेरिया शुरू से ही बड़ी चुनौती बना हुआ है. खासतौर पर बाहर से आए जवान इसकी चपेट में ज्यादा आ रहे हैं.

पूर्व में भी जिला बल की अपेक्षा केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवान ही ज्यादातर मलेरिया की चपेट में आकर गंभीर स्थिति तक पहुंच चुके हैं.

इलाके में अब तक आधा दर्जन से ज्यादा जवानों की मौत मलेरिया की चपेट में आकर हो चुकी है. ऐसे में जवानों को मलेरिया होने के तुरंत बाद ही हेलिकाप्टर या अन्य साधनों से बेहतर उपचार के लिए जगदलपुर और रायपुर पहुंचाया जाता है.

अस्पताल सूत्रों के अनुसार सभी जवानों की स्थिति अभी सामान्य है, लेकिन बुखार और मलेरिया की शिकायत के बाद इन्हें भर्ती किया जा रहा है. जवानों की अभी पूरी जांच की जाएगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment