छत्तीसगढ़ में पांच नक्सली गिरफ्तार

Last Updated 02 Jul 2016 12:46:21 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया.




(फाइल फोटो)

बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने दंतेवाड़ा जिले में तीन नक्सलियों और सुकमा जिले में दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले की पुलिस ने जिले के फरसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत तीन नक्सलियों कटिया भोगामी (30), भुनेश्वर भोगामी (27) और अर्जुन ओयामी (28) को गिरफ्तार कर लिया है.

अधिकारियों ने बताया कि फरसपाल थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस दल को गश्त में रवाना किया गया था. दल जब क्षेत्र में था तब उन्हें नक्सली गतिविधि की सूचना मिली. सूचना के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया. तीनों नक्सली प्रतिबंधित संगठन दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदरू संघ के सक्रिय सदस्य हैं.

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल ने बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में दो नक्सलियों माड़वी राजा (28) और दुधी राजेश (24) को गिरफ्तार कर लिया है.

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास समेत कई मामले दर्ज हैं. पुलिस ने सभी नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ जन सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment