राजनांदगांव में क्लर्क रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Last Updated 30 Jun 2016 11:43:04 AM IST

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेते बाबू (क्लर्क) को गिरफ्तार कर लिया.




(फाइल फोटो)

एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने राजानांदगांव जिले के डांगरगढ़ में कार्रवाई करते हुए विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक श्रेणी-दो मनीष सिंह को दो हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है.

ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुसमी गांव में पदस्थ सहायक शिक्षक पंचायत सतीश सिंह की पदोन्नति शिक्षक-पंचायत के पद पर हुई थी. पदोन्नत पद का वेतन 16 फरवरी से 31 मार्च 2016 तक का प्रार्थी को नहीं मिला था.

इस अवधि का वेतन निकलवाने के लिए सतीश सिंह ने आरोपी मनीष सिंह से सम्पर्क किया तब आरोपी ने इस कार्य के लिए प्रार्थी से पांच हजार रूपए रिश्वत की मांग की. सतीश सिंह के निवेदन पर आरोपी मनीष चार हजार रूपए लेने के लिए तैयार हो गया, जिसका भुगतान पहले दो हजार रूपए और बाद में दो हजार रूपए तय किया गया.

अधिकारियों ने बताया कि प्रार्थी सतीश सिंह ने इसकी शिकायत एन्टी करप्शन ब्यूरो में की थी. शिकायत के बाद बुधवार को सतीश को पैसे लेकर मनीष के पास भेजा गया. जब सतीश, मनीष के कार्यालय में पहुंचा तब ब्यूरो की टीम ने मनीष को सतीश से पैसे लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि आरोपी मनीष को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment