छत्तीसगढ़ में पकड़ाया उड़ीसा से महाराष्ट्र ले जाया जा रहा 700 किलो गांजा

Last Updated 26 May 2016 03:43:48 PM IST

छत्तीसगढ़ की बालोद जिला पुलिस ने उड़ीसा से महाराष्ट्र ले जाया जा रहा लगभग 700 किलो गांजा बरामद करते हुए गुरुवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.




(फाइल फोटो)

माना जा रहा है कि इतनी बड़ी खेप में गांजा पकड़े जाने का प्रदेश में ये पहला मामला है. पकड़े गए गांजे की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है.

बालोद पुलिस को मादक पदार्थों की बड़ी खेप की तस्करी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने वाहनों की चेकिंग का अभियान शुरू किया था. इसी दौरान मंगलवार रात महाराष्ट्र की ओर जा रहे एक वाहन ने बतेरा चौक की चौकी पर पुलिस जांच से बचते हुए भागने की कोशिश की. वाहन चालक कुछ दूर जाने के बाद वाहन छोड़ कर भाग गया.

बालोद पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ हुसैन ने बताया कि वाहन की चेकिंग के बाद ट्रक के निचले हिस्से में छिपा कर रखा एक डिब्बा बरामद हुआ, जिसमें गांजे के 95 पैकेट बरामद हुए. इनका वजन लगभग 700 किलो और कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए है.

उन्होंने बताया कि ये पूरा जखीरा फर्जी नंबर प्लेट के वाहन से उड़ीसा से महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुरुवार को मादक पदार्थों के एक तस्कर को मादक पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है. उससे पूछताछ में पुलिस को मादक पदार्थों की तस्करी के बारे में कई अहम जानकारियां मिली हैं.

उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में इतनी बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ मिलने का यह पहला मामला है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment