तीन महिला नक्सली समेत सात नक्सली गिरफ्तार

Last Updated 23 May 2016 07:07:56 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने अलग-अलग जिलों से तीन महिला नक्सली समेत सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.


नक्सली गिरफ्तार
    
बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने क्षेत्र के बीजापुर जिले में तीन नक्सली पोडियामी लखमी, पोडियामी भीमा और सत्यम सोढ़ी को गिरफ्तार किया है. वहीं राज्य के दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सली मंगलू कोवासी और संतू कश्यप को तथा सुकमा जिले में दो महिला नक्सली बेको नंदे और बेको मासे को गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली बेको नंदे के सर पर एक लाख रूपए का ईनाम घोषित है. 
     
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब बोगला गांव के जंगल में था तब नक्सली पुलिस को देखकर भागने लगे. बाद में पुलिस दल ने एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. 
     
अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह पुलिस ने दंतेवाड़ा जिले में अलग-अलग स्थानों से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. नक्सली कटेकल्याण एवं बारसूर एरिया कमेटी के सक्रिय सदस्य हैं. 
     
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के गादीरास थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब कोंडरे गांव के करीब पहुंचा तब बल को वहां नक्सली गतिविधि की सूचना मिली. सूचना के बाद पुलिस दल ने घेराबंदी कर दो महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया. 
     
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, सड़क काटना, पुलिस दल पर हमला समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment