सुकमा में एक ईनामी समेत सात नक्सली गिरफ्तार

Last Updated 11 Feb 2016 10:57:54 AM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने दो स्थानों से एक ईनामी नक्सली समेत सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.


(फाइल फोटो)

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने चिंतागुफा थाना क्षेत्र में छह नक्सलियों को तथा चिंतलनार थाना क्षेत्र में एक नक्सली को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब चिंतागुफा थाना क्षेत्र के तिमेलवाड़ा गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सली वहां से भागने लगे. बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर छह नक्सलियों मड़कम देवा (25), माड़वी हुंगा (22), मड़कम पोज्जा (24), मड़कम रामा (25), गोंचे हुंगा (22) और पदाम लक्खा (26) को गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह पुलिस दल को चिंतलनार क्षेत्र में रवाना किया गया था. दल जब चिंतलनार के गांव के करीब था तब नक्सली वहां से भागने लगे जिनमें से एक नक्सली कुंजामी आयता (25) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. कुंजामी आयता के सर पर दो हजार रूपए का ईनाम घोषित है. 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, सड़क को नुकसान पहुंचाने समेत कई मामले दर्ज हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment