छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट, दो जवान घायल

Last Updated 10 Oct 2015 08:56:39 PM IST

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने शनिवार सुबह आईईडी ब्लास्ट कर दिया. हादसे में सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए हैं.


बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट

जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर लाने की तैयारी की जा रही है. वहीं बीजापुर और सुकमा जिले में अलग-अलग जगहों से 12 आईईडी बम बरामद किए गए हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के जवान सर्च आपरेशन पर निकले थे. तभी आवापल्ली और बासागुड़ा के बीच टिम्मापुर के पास नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया. ब्लास्ट में आगे चल रहे दो जवान एल सुरेश और अभय प्रताप घायल हो गए. ब्लास्ट के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए.

सुरक्षाबल ने बीजापुर और सुकमा जिले में अलग-अलग स्थानों से 12 आईईडी बम बरामद किए हैं. इनमें से 7 बम बीजापुर के बासागुडा और सारकेगुडा रोड पर मिले हैंए सभी दो से तीन किलो के हैं. इसके अलावा सुकमा जिले में भेज्जी रोड पर पांच आईईडी बरामद किए गए हैं.

दो दिन पहले भी दो जवान घायल

इससे पहले गुरुवार को भी सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान घायल हो गए थे.

सुकमा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के अंतर्गत टेटरी गांव के जंगल में नक्सलियों ने गुरुवार को पुलिस दल पर हमला कर दिया जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गए.

सिंह ने बताया कि एर्राबोर शिविर से गुरुवार को सीआरपीएफ के 208 बटालियन (कोबरा बटालियन) के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब टेटरी गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस हमले में दो जवान घायल हो गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment