छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने मचाया उत्पात, रेल पटरियां उखाड़ीं

Last Updated 04 Aug 2015 12:55:04 PM IST

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में सोमवार रात माओवादियों ने भारी उत्पात मचाया.


(फाइल फोटो)

जिले के कोड़ेनार थाना अंतर्गत के के मार्ग पर स्थित काकलुर और कुमार साडरा के बीच बीती रात माओवादियों ने रेलवे के पोल नम्बर 358 के पास फिश प्लेट खोलकर लगभग 13 मीटर पटरी को उखाड़ फेंका. वहीं दंतेवाड़ा से कुपेर रेलवे स्टेशन के बीच पटरी पर चार से पांच पेड़ काटकर गिरा दिया.

माओवादियों के दक्षिण रीजनल कमेटी के सचिव गणेश उइके ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि केंद्र सरकार नए भूमि अधिग्रहण विधेयक लाकर किसानों और आदिवासियों की भूमि पर कब्जा कर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की योजना बनाई है. इसका विरोध किया जा रहा है. इसी तारतम्य में मंगलवार को एक दिवसीय दक्षिण बस्तर बंद का आह्वान किया गया है. बंद के एक दिन पहले ही माओवादियों ने दक्षिण बस्तर में भारी मात्रा में बैनर-पोस्टर, पर्चे फेंके.

इसके अलावा जगह-जगह सड़क खोदकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया गया है. बीती रात किरंदुल-कोत्तावालसा मार्ग पर माओवादियों ने रेलवे के पोल नम्बर 358 के पास फिश प्लेट खोलकर लगभग 13 मीटर पटरी को उखाड़ दिया है. इसके साथ ही दंतेवाड़ा से कुपेर रेलवे स्टेशन के बीच पटरी पर चार से पांच पेड़ गिरा कर मार्ग बाधित कर दिया है. घटना की पुष्टि कोड़ेनार थाना प्रभारी रामचंद्र लहरी ने की है.

दंतेवाड़ा जिले के गीदम में आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द गुप्ता के घर मंगलवार सुबह किसी अज्ञात व्यक्ति ने पर्चा फेंका है. पर्चे में नीले स्याही और स्कूली कॉपी के पन्नों का उपयोग किया गया. चार पचरें में अरविन्द गुप्ता और सोनी सोरी को नक्सली बताते नारों का उल्लेख किया गया है. पच्रे देखने के बाद आप नेता अरविन्द गुप्ता की बहू बेहोश हो गई जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

माओवादियों के शहीदी सप्ताह के अंतिम दिन सुकमा जिले के जगरगुण्डा-दोरनापाल मार्ग पर माओवादियों ने जमकर उत्पात मचाया है. बुरकापाल और चिंतलनार के बीच दर्जन भर गड्ढे कर दिए गए.

वहीं मुकरम के पास पुल तोड़े जाने की खबर मिली है. चिंतलनार के पुराने बाजार के पास बड़ी संख्या मे बैनर पोस्टर लगाए गए हैं. माओवादियों के मंगलवार को एक दिवसीय बंद के चलते दोरनापाल-पोलमपल्ली के बीच सड़क काटकर मौके पर बड़ी संख्या में बैनर-पोस्टर लगाया. पोस्टर में सहायक आरक्षकों को डीआरएफ में शामिल किए जाने का विरोध किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment