छत्तीसगढ़: सुकमा में बारूदी सुरंग विस्फोट, दो जवान घायल

Last Updated 29 May 2015 03:45:04 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के छत्तीसगढ़ प्रवास के एक दिन पहले राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने शुक्रवार को बारूदी सुरंग में विस्फोट करा दिया, जिसमें छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के दो जवान घायल हो गए.


(फाइल फोटो)

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत धर्मपेंटा गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया और पुलिस दल पर गोलीबारी की. इस घटना में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के दो जवान घायल हो गए.

श्रवण ने बताया कि कोंटा से किस्टाराम के रास्ते पर धर्मपेंटा गांव के करीब नहर में कल्वर्ट निर्माण का कार्य चल रहा है. निर्माण की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवानों को तैनात किया गया है. शुक्रवार को जब सुरक्षा बल के जवान वहां तैनात थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया और गोलीबारी शुरू कर दी.

बाद में, सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. तब नक्सली वहां से भाग गए. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना किया गया और घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हमले के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज के लिए बल को जंगल के भीतर रवाना किया गया है.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार दोपहर बाद अपने दो दिन के प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे. राजनाथ सिंह सुकमा जिले के दोरनापाल भी जाएंगे. राजनाथ सिंह के बस्तर प्रवास को देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment