सभी तहसीलों में लोकसेवा केन्द्र खोलने का रमन ने किया ऐलान

Last Updated 26 Jan 2015 03:03:17 PM IST

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने राज्य में कॉलेज स्तर के विद्यार्थियों को इस वर्ष भी नि:शुल्क लेपटाप और टेबलेट दिए की योजना को जारी रखने के साथ ही सभी तहसीलों में लोकसेवा केन्द्र शुरू करने की घोषणा की है.




छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह

डा.सिंह ने सोमवार को बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण करने एवं आकर्षक परेड की सलामी लेने के बाद आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होने कहा कि सुलभ नागरिक सेवाओं के लिए इन केन्द्रों का संचालन स्थानीय युवा उद्यमियों द्वारा किया जायेगा. नागरिक सेवाएं मोबाइल के माध्यम से दी जायेगी.

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ युवा सूचना क्त्रांति योजना के तहत कॉलेज स्तर के विद्यार्थियों को इस वर्ष भी नि:शुल्क लेपटाप और टेबलेट दिए जायेंगे. रायपुर में राज्य का पहला गैस आधारित 132 केवी क्षमता के विद्युत उपकेन्द्र की स्थापना की जाएगी. शहरी गरीबों को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर दिलाने के लिए राज्य के 141 नगरीय निकायों में मुख्यमंत्री शहरी आजीविका मिशन शुरू किया जाएगा.

उन्होने जरूरतमंद परिवारों के लिए मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत विभिन्न स्थानों पर एक लाख 94 हजार परिवारों के लिए मकानों का निर्माण करवाए जाने तथा नया रायपुर में भी निम्न आय और मध्यम आय वाले 40 हजार परिवारों को किफायती दरों पर मकान दिए जाने की घोषणा की.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment