छत्तीसगढ़ विधानसभा में हंगामे के कारण नहीं हो सका प्रश्न काल

Last Updated 16 Dec 2014 03:54:29 PM IST

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नसबन्दी कांड को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार प्रश्नकाल नहीं हो सका.


(फाइल फोटो)

सदन की मंगलवार की कार्यवाही शुरू होते ही काले कपड़ों में दूसरे दिन भी पहुंचे कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. वह सदन में नारे लिखे पोस्टर लहरा रहे थे और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के इस्तीफे और स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल की बर्खास्तगी की मांग के नारे लगा रहे थे.

अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कांग्रेस सदस्यों को शांत रहने और प्रश्न काल चलने देने का अनुरोध किया. कांग्रेस सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं होते देख उन्होंने कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी. दूसरी बार जब कार्यवाही शुरू हुई तो फिर कांग्रेस के साथ सत्ता पक्ष भाजपा की ओर से भी नारेबाजी शुरू हो गई. अध्यक्ष ने दूसरी बार फिर कार्यवाही स्थगित कर दी.

तीसरी बार कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस सदस्य अध्यक्ष के आसन के सामने पहुंच कर नारेबाजी करने लगे. अध्यक्ष ने इसके बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

अध्यक्ष ने चौथी बार कार्यवाही शुरू होने पर गर्भगृह में प्रवेश करने वाले सभी 30 कांग्रेस सदस्यों के नियमों के मुताबिक स्वयंमेव निलम्बित होने के बाद भी सदन छोड़कर नहीं जाने पर चिन्ता जताई. उन्होंने कहा कि नियमों का पालन नहीं कर वह स्वयं अपनी अवमानना कर रहे हैं.

कांग्रेस सदस्य इसके कुछ देर बाद तक नारेबाजी करते रहे फिर इसके बाद सदन को छोड़कर चले गए. अध्यक्ष ने इसके बाद फिर कार्यवाही स्थगित कर दी. कार्यवाही फिर शुरू होने पर अध्यक्ष ने कांग्रेस सदस्यों का निलम्बन समाप्त कर दिया लेकिन कांग्रेस सदस्य सदन में वापस नहीं आए.

_ _SHOW_MID_AD__



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment