बिहार को बर्बाद करने वालों को सजा देने का चुनाव है यह: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Last Updated 09 Oct 2015 01:52:59 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सासाराम में मतदाताओं से कहा कि जिन्होंने बिहार के नुकसान पहुंचाया है, उन्हें सजा देने का अधिकार आपको है. यह बिहार को बर्बाद करने वालों को सजा देने का चुनाव है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सासाराम में रैली कर रहे हैं. उन्होंने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह महागठबंधन नहीं बल्कि महास्वार्थ बंधन है. महास्वार्थ बंधन ने बिहार में 60 साल तक राज किया है. ये ऐसे लोग हैं जो कभी न कभी एक दूसरे की टांग काटते रहे हैं, गला काटते रहे हैं.


उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश बिहार में जंगल राज लाने के लिए चल पड़े हैं. नीतीश अहंकारी हैं. उन्होंने निजी स्वार्थ के लिए एक दलित के बेटे को मुख्‍यमंत्री पद से बेदखल कर दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मनमोहनजी की सरकार के समय भी ये कभी बिहार के लिए इकट्‍ठे होकर नहीं आए, न ही मेरे पास. ये चुनाव में कुर्सी के लिए इकट्‍ठे होकर आए हैं.

सासाराम में शुक्रवार मोदी ने अपनी बात का पूरा ख्याल रखा और लालू, बीफ और शैतान पर हो रही सियासत से किनारा कर लिया. उन्होंने लालू पर निशाना तो साधा लेकिन इसपर कोई विवादित बयान नहीं दिया.

नरेन्द्र मोदी ने  कहा कि लालू जी से पूछिए कि लालूजी इस बार चुनाव से बाहर क्यों हैं. उन्होंने ऐसा क्या किया कि भारत की न्यायपालिका ने बिहार की राजनीति से बाहर कर दिया, चुनाव लड़ने से रोक दिया.



उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि लालू ने ऐसा कौनसा पाप किया, ऐसा क्या गुनाह किया, जिससे उन्हें चुनाव लड़ने से रोकना पड़ा. लालू कहते हैं कि वे बिग बॉस हैं और रिमोट कंट्रोल से बिहार को चलाना चाहते हैं.

वहीं उन्होंने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस की कभी 440 सीटें हुआ करती थीं, वह मात्र 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

मोदी ने मतदाताओं से कहा कि आप ही भारत के न्यायाधीश हो, बिहार के न्यायाधीश हो, जिन्होंने बिहार के नुकसान पहुंचाया है, उन्हें सजा देने का अधिकार आपको है. यह बिहार को बर्बाद करने वालों को सजा देने का चुनाव है.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सासाराम में रैली कर रहे हैं. बिहार में चुनाव प्रचार के लिए गुरुवार से ही पीएम बिहार में हैं. गुरुवार को उन्होंने चार रैलियां की थीं. शुक्रवार को उन्हें सासाराम और औरंगाबाद में रैली करनी है.

सासाराम में उनके साथ जीतन राम मांझी भी मंच पर मौजूद हैं.

मंच पर मौजूद जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश ने न सिर्फ मुझे धोखा दिया है, बल्कि बिहार की जनता को भी धोखा दिया है. अगर मैं मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए अच्छे काम नहीं कर रहा था तो मेरे द्वारा लिए गए 34 निर्णय में से 21 निर्णय को क्यों लागू किया गया.

लालू को देखिए कभी गोमांस का मुद्दा उठाते हैं तो कभी आरक्षण का. इससे बिहार के लोगों का कोई भला नहीं होने वाला. वो आज तक सिर्फ लोगों को बरगलाते रहे हैं. बिहारी या बाहरी के मुद्दे पर मांझी ने कहा, यहां पाकिस्तान अफगानिस्तान से कोई नहीं आएगा मुख्यमंत्री बनने, यहां बिहारी ही मुख्यमंत्री बनेगा.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment