बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार : PM मोदी

Last Updated 06 Mar 2024 06:33:06 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजनीति में परिवारवादियों को आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना साधा। उन्होंने बिना लालू यादव का नाम लिए कहा कि बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उनके परिवार को लेकर उठाए गए सवाल पर भी उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उनके लिए पूरा भारत ही घर है और भारत के लोग ही उनके परिवार हैं। उन्होंने बताया कि वे तो बचपन में ही घर छोड़ दिए थे।

बिहार के बेतिया में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने बहुत छोटी आयु में घर छोड़ दिया था। बिहार का कोई भी व्यक्ति बाहर रहे, लेकिन छठ , दीवाली पर घर जरूर आता है। लेकिन, मोदी ने बचपन में ही घर छोड़ दिया। मेरे लिए तो पूरा भारत ही घर है। हर भारतवासी मेरा परिवार है। यही कारण है कि आज हर भारतीय यह कह रहा है 'मैं हूं मोदी का परिवार'।

पीएम मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि बिहार के लिए युवाओं का पलायन बड़ी समस्या रही है। बिहार में जंगलराज आया तो यह पलायन और बढ़ गया। जंगलराज लाने वाले लोगों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की और बिहार के लाखों बच्चों का भविष्य दांव पर लगा दिया। यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा। एक-एक नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया। कोई भी व्यक्ति इस तरह से लूटने वालों को माफ नहीं कर सकता है।

उन्होंने कहा कि जंगलराज लाने वाला यह परिवार बिहार के युवाओं के लिए सबसे बड़ा गुनहगार है। इन्होंने नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया। एनडीए की सरकार जंगलराज से बिहार को बचाकर इतना आगे लाई है। देश को विकसित बनाने के लिए बिहार का विकसित होना जरूरी है। डबल इंजन की सरकार इस दिशा में काम कर रही है।

पीएम मोदी ने राजद के अलावा विपक्षी दलों के गठबंधन में शामिल अन्य दलों को भी विभिन्न मुद्दों पर घेरा। उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस और इनका इंडी गठबंधन अभी भी 20वीं सदी में जी रहा है। हम हर घर को सूर्य घर बनाना चाहते हैं। लेकिन, इंडी गठबंधन लालटेन के दम पर ही आगे बढ़ना चाहता है। जब परिवार और भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं तो ये मोदी को गाली देते हैं। कहते हैं मोदी का परिवार नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि क्या इंडिया गठबंधन को लूटने का लाइसेंस मिलना चाहिए। परिवारवाद और भ्रष्टाचार के कट्टर समर्थक ये आज अंबेडकर, लोहिया, बापू, जेपी को भी कठघरे में खड़ा करते हैं। इन्होंने भी तो परिवार को बढ़ावा नहीं दिया। देश के लिए खुद को खपा दिया।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 12,800 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

आईएएनएस
बेतिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment