PM Modi : परिवारवाद की राजनीति हाशिए पर जाने लगी है

Last Updated 02 Mar 2024 04:50:01 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना किसी के नाम लिए विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवाद की राजनीति हाशिए पर जाने लगी है।


प्रधानमंत्री मोदी

उन्होंने इशारों-इशारों में राजद पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि परिवारवाद की राजनीति की विडंबना है कि मां-बाप के विरासत से कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन, मां-बाप के कामों का जिक्र करने की हिम्मत नहीं होती।

बिहार के औरंगाबाद के रतनुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया। इसे उन्होंने बिहार का सम्मान बताया। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन की चर्चा करते हुए कहा कि अभी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। स्वाभाविक है कि इसकी सबसे ज्यादा खुशी मां जानकी की धरती बिहार में हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने फिर से बिहार में एनडीए की सरकार बनने की बात करते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार आ गई है और अब विकास रफ्तार पकड़ चुकी है। अब बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है।

उन्होंने यहां तक कहा कि अब बड़े नेता भी लोकसभा चुनाव लड़ना नहीं चाह रहे हैं। वह राज्यसभा की सीटें खोज रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार आगे बढ़ेगा, पुराने दौर में बिहार को नहीं जाने देंगे, जब लोग शाम में निकलने में डरते थे।

पीएम मोदी ने कहा कि एक वो दौर था, जब बिहार के लोग अपने घर से बाहर निकलने में डरते थे, एक ये दौर है, जब बिहार आगे बढ़ रहा है। बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी ट्रेन मिली। बिहार आज उत्साह से भरा हुआ है। बिहार के युवाओं को प्रदेश छोड़कर पलायन करना पड़ा था, एक आज का दौर है, जब हम युवाओं का कौशल विकास कर रहे हैं। ये नए बिहार की नई दिशा है।

उन्होंने कहा कि बिहार का विकास ही मोदी की गारंटी है। बिहार में कानून व्यवस्था का राज मोदी की गारंटी है। बिहार में बहन-बेटियों को सुरक्षा मोदी की गारंटी है। बिहार को विकसित बनाने के लिए हमारी सरकार संकल्पित है।

आईएएनएस
औरंगाबाद (बिहार)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment