भारत अब कमजोर नहीं रहा, ताकतवर देश बन चुका है : राजनाथ सिंह

Last Updated 28 Feb 2024 05:03:03 PM IST

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारत अब कमजोर नहीं रहा, अब यह ताकतवर देश बन चुका है।


केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

बिहार के एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को सीतामढ़ी पहुंचे राजनाथ सिंह सबसे पहले मां जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम पहुंचे और मां सीता की पूजा-अर्चना की। इसके बाद सीतामढ़ी में आयोजित प्रबुद्ध जनसम्मलेन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज भारत की तरफ आंख उठाने की कोशिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत भारत के पास है।

उन्होंने कहा कि पहले भारत तोप, टैंक सहित अन्य रक्षा सामग्री आयात करता था, लेकिन अब भारत 1 लाख करोड़ से ज्यादा रक्षा सामग्री का उत्पादन कर रहा है, आत्मनिर्भर बन रहा है। आज कई देशों के राष्ट्रध्यक्ष भी कहने लगे हैं कि 21वीं सदी भारत की होगी।

उन्होंने उपस्थित लोगों से भाजपा का साथ बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि भारत की ताकत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कतर को भारतीय नौसैनिकों की फांसी की सजा माफ करनी पड़ी।

भाजपा को वादा पूरा करने वाली पार्टी बताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है। भाजपा के दस वर्षों का ट्रैक रिकार्ड शानदार रहा है। पहले जो कांग्रेस की सरकार थी, उस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे, लेकिन मोदी सरकार के दस वर्षों का समय गुजर जाने के बाद भी देश हो या विदेश, किसी ने भ्रष्टाचार को लेकर ऊंगली उठाने की जुर्रत नहीं की।

आईएएनएस
सीतामढ़ी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment