कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह के आयोजन स्थल को लेकर भाजपा और जदयू आमने-सामने

Last Updated 22 Jan 2024 05:57:20 PM IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की 24 जनवरी को जयंती है। चुनावी वर्ष में उनकी 100वीं जयंती को सभी राजनीतिक दल भव्य तरीके से मनाने को लेकर आतुर हैं। इस बीच, आयोजन स्थल को लेकर सत्ता पक्ष जदयू और भाजपा आमने-सामने आ गई हैं।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

भाजपा ने चेतावनी दी है कि आरक्षित मैदान उन्हें कार्यक्रम के लिए खाली नहीं मिला तो वह सड़क पर समारोह मनाएगी। दरअसल, यह पूरा मामला पटना स्थित मिलर हाई स्कूल मैदान से जुड़ा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का कहना है कि 24 जनवरी को भाजपा के लिए आरक्षित मिलर स्कूल मैदान नहीं मिला तो वीरचंद पटेल मार्ग पर पूरा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा तथा जदयू और राजद कार्यालय के सामने कर्पूरी जयंती मनाई जाएगी।

स्कूल मैदान आरक्षित करवाने का पेपर पत्रकारों को दिखाते हुए चौधरी ने कहा कि जदयू कहती है कि दिसंबर में इस मैदान को आरक्षित करने का आवेदन दिया था, लेकिन, भाजपा ने 1 नवंबर को आवेदन दिया था। इसके बाद एनओसी मिला और शिक्षा विभाग ने जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि मैदान खाली कर आरक्षित किया जाए। इसके बाद 23 जनवरी के लिए जदयू को यह मैदान आवंटित कर दिया गया। कहा जा रहा है कि जदयू 24 जनवरी को वेटनरी कॉलेज मैदान में कर्पूरी जयंती मनाने वाली है, लेकिन, वह बाहर से आने वाले लोगों के ठहरने के लिए मिलर हाई स्कूल के मैदान में व्यवस्था कर रही है।

जदयू के नेता और बिहार के मंत्री अशोक चौधरी इसके लिए आवंटन करने वाले को दोषी बता रहे। उन्होंने कहा कि मिलर स्कूल के ग्राउंड की बुकिंग जदयू ने अपने नाम से कराई है। हम लोगों ने 23 जनवरी के लिए बुकिंग की है। बुकिंग करने वाले प्रशासन से कहीं ना कहीं गलती हुई है। इस मामले को जिला प्रशासन को देखना है। किसी भी राजनीतिक दल से हमारा कोई मतभेद नहीं है। वेटेनरी कॉलेज के मैदान में हमारा कर्पूरी जयंती कार्यक्रम है और मिलर स्कूल कार्यकर्ता के रहने के लिए बुक है।

 

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment