2024 Election: CPI नेता डी राजा बोले- सम्मानजनक समझौते के आधार पर पार्टी उतारेगी प्रत्याशी

Last Updated 09 Jan 2024 01:11:21 PM IST

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी महागठबंधन के घटक के रूप में सम्मानजनक समझौता के आधार पर आगामी लोकसभा चुनावों में अपने प्रत्याशी उतारेगी।


भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ( फाइल फोटो)

पटना में आयोजित एक प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर बने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की विजय सुनिश्चित कर भाजपा-संघ परिवार को केन्द्रीय सत्ता से बेदखल कर लोकतंत्र, संविधान और समावेशी राष्ट्रीय विरासत की रक्षा के अभियान और संघर्ष को आगे बढ़ायेगी।

प्रधानमंत्री को तानाशाह बताते हुए उन्होंने कहा कि वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं कि देश में लोकतंत्र नहीं है। सीट शेयरिंग के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न पर कहा कि यह अच्छे माहौल में हो रहा है।

सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के विषय में कहा कि उनसे एक साथ लड़ने की बात कही है। मुलाकात में कहा है कि एक साथ और एकजुट होकर लड़ें, जिससे भाजपा फायदा नहीं उठा सके।

नीतीश कुमार को संयोजक बनाने के सवाल कहा कि वे काफी अनुभवी नेता हैं। काफी जानकर हैं। गठबंधन के प्रमुख और टॉप नेता हैं। उन्हें मालूम है कि क्या भूमिका अदा करनी होगी।

इससे पहले सोमवार को डी. राजा भाकपा के राज्य सचिवमंडल की बैठक में राज्य के चुनावी परिदृश्य और संभावनाओं पर विचार-विमर्श के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात कर मौजूदा राष्ट्रीय राजनीतिक परिस्थिति में इंडिया की भावी रणनीति पर चर्चा की।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment