'सबके सिया, सबके राम' स्लोगन के साथ निकला 'लव-कुश रथ' पटना से अयोध्या रवाना

Last Updated 02 Jan 2024 05:56:22 PM IST

अयोध्या में भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है। इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय से लव-कुश समाज द्वारा लव कुश रथ यात्रा प्रारंभ हुई। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भगवा झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया।


लव-कुश रथ' पटना से अयोध्या रवाना

'सबके सिया, सबके राम' स्लोगन के साथ निकला लव-कुश रथ यात्रा प्रदेश के विभिन्न जिलों से होते हुए 22 जनवरी को अयोध्या में सम्पन्न होगी। रथ यात्रा रवाना को लेकर प्रदेश कार्यालय में किन्नर समाज के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचे और गीत गाकर शुभकामनाएं दी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने लव कुश रथ यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा कि देश के सनातनी 500 वर्षों से उस दिन का इंतजार कर रहे थे, जब उनके भगवान श्री राम भव्य राम मंदिर में पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष तौर पर साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि लंबे इंतजार के बाद भव्य राम मंदिर 22 जनवरी को स्थापित होने वाला है।

उन्होंने इस दौरान उपस्थित विधान परिषद में विपक्ष के नेता हरि सहनी, पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, संजीव चौरसिया को भी धन्यवाद दिया। चौधरी ने कहा कि यह यात्रा पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी वर्मा के नेतृत्व में प्रदेश के सभी जिलों में पहुंचेगा। राम सबके हैं और भव्य मंदिर स्थापना और प्रभु के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सबके जाने का आग्रह लव कुश रथ यात्रा के माध्यम से किया जायेगा। उन्होंने बिहार को माता जानकी की धरती बताते हुए कहा कि बिहार और अयोध्या का पुराना रिश्ता है।

आज लव कुश समाज पूरे बिहार में यह संदेश देना चाहता है। यह रथ यात्रा बिहार के सभी 38 जिलों से होते हुए बक्सर के रास्ते अयोध्या पहुंचेगी। इस रथ यात्रा में दो रथ हैं, जिसमें साथ में हवन कुंड भी है। यह यात्रा पटना से रवाना होकर हाजीपुर होते हुए छपरा पहुंचेगी जहां रात्रि विश्राम होगा। विभिन्न जिलों से होते हुए यह रथ यात्रा गया, अरवल, सासाराम, आरा होते हुए 20 जनवरी को रामकर्म भूमि (विश्वामित्र आश्रम) बक्सर से आशीर्वाद लेकर गाजीपुर, सुल्तानपुर के रास्ते अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी। 22 जनवरी को इस यात्रा का समापन अयोध्या जी में होगा।

 

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment