नालंदा विश्वविद्यालय में 'फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी' का आयोजन, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लेंगे भाग

Last Updated 15 Sep 2023 11:20:27 AM IST

बिहारशरीफ, 15 सितंबर (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के मौके पर नालंदा विश्वविद्यालय में शुक्रवार को फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय स्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी सहित कई देशों के राजदूत भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम मे भाग लेने के लिए रामनाथ कोविंद और असम के मुख्यमंत्री यहां पहुंच गए हैं। भारतीय सांस्कृतिक अनुसंधान परिषद की ओर से नालंदा विश्वविद्यालय में आयोजित लोकतंत्र का उत्सव, जी 20 सम्मेलन के दौरान केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की तरफ से भारत मंडपम में लगाए गए 'लोकतंत्र की जननी' प्रदर्शनी के बाद का हिस्सा है। बताया गया है कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम के माध्यम से भारत में लोकतंत्र के प्रादुर्भाव और इसकी कार्यशैली को विस्तृत रूप से समझाया जाएगा। इस कार्यक्रम में एक पुस्तक का भी विमोचन होना है। लोकतंत्र की जननी विषय पर एक सेमिनार का भी आयोजन होगा। इसे लेकर नालंदा विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।




इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय स्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी सहित कई देशों के राजदूत भी शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम मे भाग लेने के लिए रामनाथ कोविंद और असम के मुख्यमंत्री यहां पहुंच गए हैं।

भारतीय सांस्कृतिक अनुसंधान परिषद की ओर से नालंदा विश्वविद्यालय में आयोजित लोकतंत्र का उत्सव, जी 20 सम्मेलन के दौरान केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की तरफ से भारत मंडपम में लगाए गए 'लोकतंत्र की जननी' प्रदर्शनी के बाद का हिस्सा है।

बताया गया है कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम के माध्यम से भारत में लोकतंत्र के प्रादुर्भाव और इसकी कार्यशैली को विस्तृत रूप से समझाया जाएगा। इस कार्यक्रम में एक पुस्तक का भी विमोचन होना है। लोकतंत्र की जननी विषय पर एक सेमिनार का भी आयोजन होगा।

इसे लेकर नालंदा विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

आईएएनएस
बिहारशरीफ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment