नहीं बचेंगे घोटालेबाज : नीतीश

Last Updated 14 Nov 2017 06:39:15 AM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन के रद्द होने को लेकर लगाये गये आरोपों को सिरे खारिज करते हुए सोमवार को कहा कि यह केंद्र सरकार का कार्यक्रम था और इसे रद्द करने का निर्णय भी केंद्र ने ही लिया था.


लोक संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

शौचालय घोटाले के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, सरकारी राशि का गबन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

यही नहीं प्राथमिकी दर्ज करने में गड़बड़ी के संबंध में उन्होंने कहा कि यदि कोई गड़बड़ी करता है तो उसे पुलिस सेवा में रहने का हक नहीं उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
नीतीश ने यहां ‘लोकसंवाद’ के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 10 और 11 नवंबर को राजगीर में सभी राज्यों के ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन होने वाला था लेकिन अंतिम समय में इसे रद्द कर दिया गया. इससे लोगों को काफी असुविधा हुई है क्योंकि कई अतिथि पहुंच गये थे और कुछ पहुंचने वाले थे.

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के रद्द होने का कारण केंद्र सरकार ही बता सकती है. इस सम्मेलन के आयोजन में बिहार सरकार की भूमिका केवल सहयोग करने की ही थी. इस मौके पर उपस्थित बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि राज्यों के ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन बिहार में होने का निर्णय इससे पूर्व गुजरात के बड़ौदा में हुये सम्मेलन में ही लिया गया था. उन्होंने कहा कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत इस सम्मेलन का आयोजन बिहार में किया जाना था. वहीं, ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि जहां तक खर्च की बात है केंद्र सरकार के विभिन्न उपक्रमों के द्वारा कुल एक करोड़ 90 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया गया था.

यूपी की तरह गुजरात में भी जीतेगी भाजपा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए कोई परेशानी नहीं होने का दावा करते हुए सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह वहां भी भाजपा को सफलता मिलेगी. नीतीश ने यहां ‘लोकसंवाद’ के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को कोई दिक्कत नहीं और उसे इस वर्ष मार्च में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तरह सफलता मिलेगी.

उन्होंने कहा कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और स्वाभाविक है कि वहां के लोग विधानसभा चुनाव में मोदी को समर्थन देंगे. उन्होंने कहा कि इसलिए किसी भी स्तर पर कोई भ्रम नहीं है और भाजपा प्रत्येक सीट पर जीत दर्ज करेगी.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment