बिहार : ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड पर सुराग के लिए 10 लाख रुपये इनाम

Last Updated 07 Dec 2016 06:12:22 PM IST

बिहार में चर्चित संगठन रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की जांच में लगे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने इस हत्याकांड के सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है.


रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया (फाइल फोटो)

सीबीआई ने लोगों से इस हत्यकांड से जुड़ी जानकारी सीबीआई से साझा करने की अपील की है और राजधानी पटना के कई सार्वजनिक स्थलों पर इश्तेहार चिपका दिया है. सीबीआई द्वारा जारी अपील में कहा गया है कि भोजपुर के नवादा थाना के द्वारा अनुसंधान के क्रम में इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ आरोप पत्र भी अदालत में दाखिल किया जा चुका है.

अपील में कहा गया है, "यदि किसी व्यक्ति के पास इस हत्याकांड से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी है तो कृपया नीचे दिए गए फोन नंबरों पर सीबीआइ विशेष अपराध शाखा, पटना में सूचित करने का कष्ट करें. इस कांड के खुलासे के लिए पर्याप्त जानकारी देने वाले को सीबीआई द्वारा 10 लाख रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा. सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा."

अपील के नीचे आरक्षी अधीक्षक, सीबीआई का पता और चार टेलीफोन नंबर दिए गए हैं.



उल्लेखनीय है कि ब्रह्मेश्वर नाथ सिंह उर्फ ब्रह्मेश्वर मुखिया पर बिहार में कई बड़े नरसंहारों में शामिल होने का आरोप था. अदालत द्वारा जमानत पर जेल से छूटने के बाद वह आरा स्थित अपने निवास पर रह रहे थे. इसी क्रम में एक जून, 2012 को सुबह टहलने के क्रम में मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

राज्य सरकर ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी. जुलाई 2013 से सीबीआई ने इस मामले की जांच शुरू की थी.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment