नीतीश ने लालू से मुलाकात कर आपसी भ्रम किया दूर

Last Updated 30 Nov 2016 10:19:42 AM IST

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के आमंत्रण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार की देर शाम राजद विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार ने महागठबंधन के बारे में विधायकों को आश्वस्त किया.


लालू से मिले नीतीश (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानमंडल सत्र में भाजपा की भूमिका पर चिंता जाहिर की और कहा कि भ्रम की कोई बात नहीं है, महागठबंधन अटूट है. हमलोगों ने एकसाथ मिल जुल कर जो लक्ष्य तय किया है अब उसे पूरा करेंगे.

बैठक के बाद वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने नीतीश कुमार और विधानमंडल दल के सदस्यों के बीच हुई बातचीत की जानकारी दी. सिद्दीकी ने कहा कि लालू प्रसाद के अनुरोध पर मुख्यमंत्री महागठबंधन में भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए विधायक दल की बैठक में आये थे.

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि हम काले धन के विरोध में हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम जो भी काम करते हैं, पूरी तैयारी के बाद ही शुरू करते हैं. लेकिन, केंद्र ने बिना तैयारी के ही नोटबंदी का निर्णय ले लिया. इससे जनता को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

विधानमंडल दल के सदस्यों को कामकाज की हो रही परेशानी पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सब काम प्रक्रिया के तहत पूरा होगा. सभी तरह की असुविधाओं को दूर किया जायेगा. सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा संसदीय परंपरा और मर्यादा को तोड़ रही है. अभद्र भाषा का प्रयोग कर रही है लेकिन हम उनकी तरह एक्ट ना किया है और ना  ही करेंगे बल्कि विधिसम्मत काम करेंगे. वे हमारे नेता को गाली देते हैं. हम अपने सदस्यों को कितना दबाव देकर रखेंगे.

सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा आज काले धन की बात करती है, पर खुद 600 जगहों पर पार्टी ऑफिस के लिए कैश से जमीन की खरीदारी की है. हमारी पारी हाइकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से पूरे मामले की जांच कराने की मांग करते हैं.

यह साफ होना चाहिए कि जमीन खरीद के लिए कहां से पैसा आया. अब वे काला धन को सफेद करने के लिए काले धन वालों को 50:50 प्रतिशत की ऑफर दे रहे हैं. इसके पूर्व राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि महागंठबंधन की सफलता से भाजपा घबरा गयी है, इसलिए तरह तरह की भ्रम पैदा कर रही है.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment