उरी आतंकी हमले में शहीद बिहार के तीन वीर सपूतों का शव पहुंचा, आंखे हुई नम

Last Updated 20 Sep 2016 11:06:15 AM IST

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकियों के हमले में शहीद हुए बिहार के तीन वीर सपूतों का शव मंगलवार को उनके-उनके पैतृक गांव लाया गया.


फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में रविवार की सुबह हुए आतंकी हमले में बिहार के तीन सपूतों ने शहादत दी. बिहार रेजिमेंट के नायक सुनील कुमार विद्यार्थी जो कि गया के रहने वाले थे भी इस हमले में शहीद हो गए. सुनील के पैतृक गांव परैया थाना के बोकनारी में इस घटना के बाद से मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

गया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, शहीद नायक सुनील कुमार विद्यार्थी का शव मंगलवार को उनके पैतृक गांव बोकनारी लाया गया जहां हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने शहीद सुनील अमर रहे, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये. इसके बाद शहीद का शव अंतिम संस्कार के लिए गया के श्मशान घाट के लिए ले जाया गया.   
             
इससे पूर्व शहीद सुनील का शव सेना के विशेष विमान से रांची से गया हवाई अड्डा लाया गया जहां सेना के अधिकारियों ने उन्हे गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस मौके पर गया ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी के मेजर जनरल विनोद वशिष्ठ के अलावा सरकार के प्रतिनिधि के रुप में लोक स्वास्थ्य अभियांण मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा, जिलाधिकारी कुमार रवि और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मल्लिक समेत पुलिस और प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी.
 
भभुआ से प्राप्त समाचार के अनुसार, आतंकी हमले में शहीद हुए कैमूर जिले का शहीद जवान राकेश सिंह का शव वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डा से सड़क मार्ग के रास्ते उनके पैतृक गांव नुआंव थाना क्षेत्र के बड्डा लाया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रुप में मौजूद राज्य के अनुसूचित जाति-जनजाति मंत्रीसंतोष कुमार निराला, क्षेत्रिय विधायक अशोक कुमार सिंह, पूर्व सांसद जगदानंद सिंह, जिलाधिकारी राजेश्वर प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के अलावा सेना और सामान्य प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हे श्रद्धांजलि दी.
           

इस दौरान शहीद वीर सपूत को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. शहीद के पार्थिव शरीर के बड्डा पहुंचते ही बड़ी संख्या में आसपास के गांव के लोग जमा हो गये और वीर सपूत राकेश अमर रहे के नारे लगाये. लोगों ने आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को जिम्मेवार मानते हुए पाक के खिलाफ नारेबाजी की.
           
आरा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों के कायराना हमले में शहीद भोजपुर जिला का हवलदार अशोक कुमार का शव वाराणसी हवाई अड्डे से उनके पैतृक गांव लट्टु टोला पहुंचा.  इस मौके पर सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर राज्य के उद्योग मंी जय कुमार सिंह के अलावा जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत सेना के अधिकारियों ने शहीद को श्रद्धाजलि दी.
           
इससे पहले शहीद के शव लट्टु गांव पहुंचते ही शव के गांव में पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया. इस दौरान सुबह से ही बड़ी संख्या में मौजूद  ग्रामीणों ने शहीद अमर रहे, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment