बिहार के मधुबनी में बस तालाब में गिरी, 35 शव बरामद

Last Updated 19 Sep 2016 06:41:35 PM IST

बिहार के मधुबनी जिले में एक बस के सड़क किनारे स्थित तालाब में गिरने से कम से कम 35 यात्रियों की मौत हो गई. मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.


मधुबनी में बस तालाब में गिरी
यह दुर्घटना जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर मधुबनी में बेनीपट्टी पुलिस थानांतर्गत बसैठ चौक पर हुई.
    
राज्य राजमार्ग पर यह दुर्घटना हुई. यह निजी बस मधुबनी से सीतामढ़ी जा रही थी.
 
बेनीपट्टी-पुपरी पथ पर बसैठ चौक के निकट सुंदरपुर टोला गांव के पास दिन के करीब 11 बजे अनियंत्रित होकर सड़क किनारे तालाब में लुढ़क गई.  
 
राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि पुलिस ने आस-पास के लोगों की मदद से अब तक 35 शव तालाब से निकाले गए हैं. आठ लोग तैरकर निकल आए. 10 लोग घायल हैं, जिन्हें बेनीपट्टी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
 
उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम को लगाया गया है. जिले के वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है. स्थानीय लोग भी राहत कार्य में जुटे हैं.
 
घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों के जमा होने से राहत एवं बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही है.
         
इस बीच दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य में प्रशासनिक देरी को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. मौके पर पहुंचे मधुबनी के उप विकास आयुक्त हाकिम प्रसाद, अनुमंडलाधिकारी (सदर) शाहिद परवेज सहित स्थानीय प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों पर उग्र ग्रामीणों ने पथराव किया. तालाब का पानी अधिक होने के कारण बस पूरी तरह डूब गई.  
 
एक क्रेन की मदद से इस बस को खींचकर तालाब से बाहर निकाल लिया गया है और लापता लोगों के लिए तलाश अभियान जारी है.
    
पुलिस अधीक्षक और अन्य पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा जो घटनास्थल पर क्रेन के देरी से पहुंचने को लेकर गुस्साए थे. ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया. हालांकि वे अतिरिक्त पुलिस बल आने के बाद घटनास्थल पर पहुंच गए. 
    
मोदी ने शोक जताया
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मधुबनी जिले में बस दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है जिसमें कई लोगों की मौत हुई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में उनकी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं. 
    
प्रधानमंत्री ने ट्विट किया, ‘‘बिहार के मधुबनी जिले में बस दुर्घटना से काफी दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं.’’ 
 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुबनी में हुई बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. 
         
कुमार ने घटना को दुखद बताते हुये कहा कि घटना के कारणों का पता लगाने के लिए छानबीन की जा रही है. साथ ही राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के लिए राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री मदन मोहन झा एवं पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत को घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिये गये हैं.
         
मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्घटना में हताहतों के परिजनों को अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये गये हैं. उन्होंने मधुबनी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुये कहा कि घटनास्थल पर स्टेट डिजास्टर रिसपांस फोर्स (एसडीआरएफ) की टीम पहुंच चुकी है और नेशनल डिजास्टर रिसपांस फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम भी शीघ्र पहुंचने वाली है.
 
इस बीच राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान राशि देने की घोषणा की है.
     
 
 

वार्ता और भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment