बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा उच्च शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाएं

Last Updated 28 Jul 2016 12:25:17 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा की और राज्य में उच्च शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने का निर्देश दिया.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद सभाकक्ष में शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विद्यालयों में शैक्षणिक कैलेंडर बने, सत्र नियमित हो, कक्षाएं नियमित रूप से चले और समय पर परीक्षा हो ताकि राज्य में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को आगे के कॅरियर के लिए किसी प्रकार की कठिनाई न हो. 

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सरकार विद्यालयों को जो धन राशि देती है, उसका पूर्ण सदुपयोग हो और समय पर उसका उपयोगिता प्रमाण-पत्र प्राप्त हो जाए. 

उन्होंने उच्च शिक्षा की गुणवत्ता के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत समीक्षा की एवं इस संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश एवं मार्गदर्शन दिया. 

बैठक में मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, प्रधान सचिव शिक्षा डीएस गंगवार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा, शिक्षा विभाग के अपर सचिव के. सेंथिल कुमार, वित्त विभाग के सचिव (व्यय) राहुल सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह समेत शिक्षा विभाग के अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment