टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपियों के बैंक एकाउंट होंगे फ्रीज, संपत्ति होगी जब्त

Last Updated 29 Jun 2016 06:51:16 PM IST

बिहार में हुए इंटर टॉपर घोटाला मामले में विशेष जांच टीम ने अब आरोपियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. पटना पुलिस ने इसके लिये बैंकों के क्षेत्रीय प्रबंधकों को पत्र लिखा है.


बच्चा राए (फाइल फोटो)

पुलिस ने टॉपर घोटाले में गिरफ्तार बच्चा राय, लालकेश्वर प्रसाद सिंह, उषा सिन्हा और हरिहर नाथ झा के अलावा सभी गिरफ्तार आरोपियों के बैंक एकाउंट को फ्रीज करने के लिये बैंकों के संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजा है.

टॉपर घोटाले के लिये गठित एसआइटी की टीम संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई को लेकर कदम बढ़ा चुकी है. उसी के तहत बैंक एकाउंट को फ्रीज करने के लिये पत्र लिखा गया है.



टॉपर घोटाले के जांच के लिये गठित विशेष टीम ने कोर्ट से फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये वारंट जारी करने का अनुरोध जारी किया है. मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की कदाचार कमेटी के सदस्यों ने बुधवार को न्यायालय में अपना बयान दर्ज करवाया.

मामले में एसआइटी लगातार छापेमारी कर रही है और घोटालेबाजों के खिलाफ सबूत जुटा रही है. बोर्ड के कई अधिकारी और कर्मचारियों के सरकारी गवाह बन जाने से जांच में एसआईटी को काफी राहत मिल रही है.

बिहार सरकार ने सीनियर एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया था. एसआईटी का गठन होने के बाद से मामले में दर्जनों गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और अब भी गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है. बोर्ड के कई अधिकारी और कर्मचारियों के सरकारी गवाह बन जाने से जांच में एसआईटी को काफी राहत मिल रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment