चिराग पासवान हुए नीतीश के मुरीद

Last Updated 27 Nov 2015 02:54:14 PM IST

चिराग पासवान ने शराब पर प्रतिबंध लगाए जाने के निर्देश पर नीतीश कुमार की तारीफ की है. कहा है कि शराब पर प्रतिबंध लगाने का फैसला सराहनीय है.


चिराग पासवान (फाइल)

बिहार लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार द्वारा शराब पर प्रतिबंध लगाए जाने के निर्देश पर अपना समर्थन जताया है.

चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार ने पिछले 10 सालों के शासन में शराब की खूब बिक्री करवाई है, जो हमारे लिए चिंता का विषय था. लेकिन अब उन्होंने शराब पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है यह कदम सराहनीय है.

जानकारी के अनुसार अगले वित्‍तीय वर्ष से राज्य में शराब पर बैन लग जाएगा. इस संबंध में मुख्य सचिव को निर्देश दे दिया गया है. शराब की नई नीति बनाई जाएगी, जिसमें मौजूदा कानून में कई बदलाव किए जाएंगे.



सचिवालय में मद्य निषेध दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने कहा कि शराब से सबसे ज्यादा नुकसान महिलाएं और कम आय वाले वाले लोगों का होता है, लेकिन आदत होने के कारण लोग छोड़ नहीं पाते है.

आपको बता दें कि शराब की ब्रिकी से राज्य सरकार को चार हजार करोड़ का राजस्व मिलता है. नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में 1977-78 में भी शराब पर बैन लगाया गया था, लेकिन इसे प्रभावी तरीके से लागू नहीं किया गया.

हाल ही में कई मौके पर महिलाओं की स्वयं सहायता ग्रुप ने उनसे शराबबंदी की मांग की जिसके बाद इस विषय पर कार्रवाई की गई है.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment