बिहार को विशेष राज्य देने के मुद्दे पर मोदी पर वादाखिलाफी करने का आरोप

Last Updated 03 Jun 2015 03:42:44 PM IST

जनता दल यूनाइटेड ने बिहार को विशेष राज्य देने के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया.


बीजेपी को चाहिए बौद्धिक इंजेक्शन : जदयू

पटना में जदयू ने कहा कि केन्द्र में सत्ता मिलने के बाद बीजेपी नेताओं के सुर बदल गये हैं. इसलिए उन्हें बौद्धिक इंजेक्शन देने की जरूरत है.

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन भाजपा संसदीय दल के नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत बीजेपी नेताओं ने केन्द्र में सत्ता मिलने के बाद युवाओं को रोजगार देने के साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का वादा किया था.

लोकसभा चुनाव में भाजपा नेताओं के फर्जी घोषणाओं से प्रभावित होकर बिहार के युवाओं एवं आम आवाम ने पार्टी को 32 लोकसभा सीट दे दी. उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की सत्ता हासिल होते ही भाजपा नेता विशेष राज्य के मुद्दे पर टालमटोल की नीति अपना रखी है.

कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बिहार में जनादेश मिलने के बावजूद बीजेपी बिहार के नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भयभीत होकर बिहार को विशेष राज्य के दज्रे की मांग पर चुप हैं.

उन्होंने कहा कि सूबे को विशेष राज्य का दर्जा विधान मंडल का सर्वसम्मत प्रस्ताव में भाजपा भी शामिल थी. क्या विधान मंडल में प्रस्ताव का समर्थन करना भाजपा की गलती थी तो क्या पार्टी इसके लिए राज्य की जनता से मांफी मांगेगी.

केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद पार्टी के बिहार इकाई के नेताओं के सुर बदलने से इस बात का अहसास होता है कि यदि संभव होता तो बुद्धि एवं तर्क की समानता कायम करने के लिए बौद्धिक इंजेक्शन दे दिया जाना श्रेयस्कर होता.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment