अशोक राजपथ पर भीड़ ने फूंकी बस

Last Updated 19 Apr 2015 06:48:25 AM IST

पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनआईटी मोड़ पर शनिवार को सिटी राइड बस से धक्का लगने के कारण एक महिला और पुरुष जख्मी हो गये.


सड़क हादसे के बाद उग्र भीड़ द्वारा जलायी गयी सिटी राइड बस.

घटना उस वक्त घटी जब बस को बैक करने में चालक ने ई-रिक्शा में धक्का मार दिया. वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. उस पर सवार एक महिला और पुरुष जख्मी हो गये.

घटना के बाद उग्र लोगों ने बस को क्षतिग्रस्त करना शुरू कर दिया. चालक भाग निकला लेकिन खलासी को लोगों ने पकड़ कर धुन डाला. पुलिस ने उसे छुड़ा कर हिरासत में ले लिया. पुलिस मौके पर पहुंची जिसे खदेड़ दिया गया. जब तक अतिरिक्त बल मौके पर मंगाया जाता तब तक उग्र भीड़ ने बस फूंक दी और सड़क जाम कर दिया.

मौके पर पहुंचे अतिरिक्त बल ने भीड़ को बल प्रयोग कर खदेड़ दिया. दमकल की मदद से आग को बुझाया गया लेकिन बस को क्षति से नहीं बचाया जा सका. घटना शनिवार 11 बजे दिन की है. सिटी राइड बस गांधी मैदान से एनआईटी मोड़ पहुंची थी. वहां सवारियों को उतारने के बाद चालक बस को बैक कर रहा था. इस बीच बस के पीछे एक ई-रिक्शा आ गया.

चालक बस को बैक करने के क्रम में ई-रिक्शा से जा टकराया. लोगों ने जब शोर मचाया तो हड़बड़ी में चालक का पैर एक्सीलेटर पर पड़ गया और ई-रिक्शा बुरी तरह बस की चपेट में आ गया. उस पर सवार सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के संदल पुर निवासी आशा देवी (60) और अंगद (55) जख्मी हो गये.

घटना के बाद दोनों को भीड़ ने उठाकर पीएमसीएच भेज दिया. उसके बाद बस चालक को लोगों ने पकड़ने का प्रयास कियाठ वह बस लेकर भागने का प्रयास कर रहा था. घटनास्थल से थोड़ी दूर आगे चालक बस सड़क पर छोड़ भाग निकला. भीड़ ने खलासी विनोद को दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई की.

घटना की जानकारी मिलते ही पीरबहोर थाने की गश्ती गाड़ी मौके पर पहुंची. पुलिस ने पहले खलासी को छुड़ाया. जब पुलिस भीड़ को समझाने का प्रयास करने लगी तो भीड़ ने पुलिस को खदेड़ दिया. इस बीच उग्र भीड़ ने बस को फूंक दिया. बस फूंकने के बाद सड़क को जाम कर दिया गया.

प्रदर्शन कर रहे लोग जख्मी के इलाज और ई- रिक्शा की कीमत देने की मांग कर रहे थे. भीड़ के उग्र होने की खबर पाकर पीरबहोर थाने के इंस्पेक्टर समेत अन्य अधिकारी अतिरिक्त बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ दिया.

पीरबहोर थाने के इंस्पेक्टर निसार अहमद के मुताबिक भीड़ ने खलासी के साथ लप्पड़-थप्पड़ द्मण् है. बस मालिक और चालक का पता लगाया जा रहा है. खलासी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इंस्पेक्टर के मुताबिक घायलों की स्थिति ठीक है. दोनों लोगों के  पैर में चोट पहुंची है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment